जौनपुर: जिले का एक ऐसा गांव जहां भूतों की लगती है अदालत सुनाई जाती है फाँसी की सजा

जौनपुर: जिले का एक ऐसा गांव जहां भूतों की लगती है अदालत सुनाई जाती है फाँसी की सजा

रिपोर्ट-नितिन गिरी

जौनपुर से 45 किमी दूर मड़ियाहूं तहसील के नेवढ़िया थाना क्षेत्र के बाबतपुर-जमालापुर मार्ग स्थित सिंघोरी बीर बाबा के पास मुक्ति धाम दरबार है जहाँ पर लगती है भूतों की अदालत सुनाई जाती है फैसला।

जी बिल्कुल सुना आपने मड़ियाहूं तहसील के रामपुर विकास खंड के सिंघोरी बीर के पास स्थित मुक्ति धाम के नाम से दरबार है जहाँ पर हनुमान जी विराजमान हैं यहाँ दर्शन करने से सभी प्रकार के दुःख टल जाता है ।

मुक्ति धाम दरबार के पुजारी सुभाष गिरी ने बताया कि सभी प्रकार से परेशान पीड़ित यहां रोते हुए आते हैं हँसते हुए जाते हैं सब कष्ट दूर हो जाता है।

पुजारी जी ने बताया कि कैंसर पीड़ित, मिर्गी, पागलपन जैसे तमाम प्रकार के बीमारिया यहाँ आने से मात्र दर्शन करने से दूर हो जाते हैं अभी तक यैसे अनगिनत मरीज ठीक हुए हैं।

मुक्ति धाम पुजारी ने बताया कि भूत प्रेत बाधा जैसे तमाम तरह की समस्या यहाँ आकर परिक्रमा करते ही सवारी आ जाती है और बाबा के दरबार में भूतों को फैसला सुनाकर पीड़ित के शरीर से हटा दिया जाता है और पीड़ित हँसते हुए घर चला जाता है किसी प्रकार का शुल्क नहीं लगता है न ही ओझाई होती है सिर्फ परिक्रमा करते ही बाबा का फैसला आ जाता है उस फैसले को भूत प्रेत मानकर चले जाते हैं।

मुक्ति धाम दरबार में काफी दूर दराज से मरीज आते हैं यैसा मान्यता है कि मात्र दर्शन पूजन परिक्रमा करने से ही सभी प्रकार की बीमारियां दूर हो जाती है मरीज ठीक होकर जाते हैं और प्रेत बाधा से मुक्ति मिल जाती है बाबा के फैसले से भूतों को फाँसी दे दी जाती है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update