जौनपुर – प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी से मांगा घुस जेई निलंबित!

0
23

प्रधानमंत्री आवास योजना का जेई निलम्बित

 

अधिशासी अधिकारी के पत्र पर हुआ कार्यवाही

 

महिला लाभार्थी से मांगा गया था घूस

केन्द्र सरकार के महत्वाकांक्षी योजना के जे ई को अपर जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जेई पर योजना अन्तर्गत तृतीय किस्त के भुगतान हेतु महिला लाभार्थी से पैसा मांगने का आरोप है। उक्त कार्यवाही अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरि की जांच के बाद किया गया। जिसके कारण डूडा के कर्मचारियों समेत योजना से जुड़े लोगों में हडकंप व्याप्त है।

केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना को पलीता लगाने में कर्मचारियों ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ा हैं। इस बाबत नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरि का सख्त मिजाज दलालों की राह में रोड़ा बना हुआ है। अम्बेडकर नगर मोहल्ला निवासी शीला देवी पत्नी विजय प्रताप का आवास पास हुआ था। निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद तृतीय किस्त के भुगतान हेतु जेई अवधेश कुमार यादव द्वारा महिला से पांच हजार रुपये घूस मांगें जाने का आरोप हैं। जिसकी जांच ईओ ने कराया तो मामला सच निकला। जिसके बाद ईओ ने पन्द्रह जून को अपर जिलाधिकारी को पत्र भेजा। प्रकरण की गम्भीरता को देख एडीएम ने उक्त जेई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं इस दौरान कार्यभार जेई अगम यादव देखेंगे।

अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरि ने जनता का आह्वान किया है कि बर्खास्त जेई से किसी प्रकार का लेन देन न करें। वहीं लोगों से कहा गया है कि कोई भी योजना के बावत पैसा की मांग करता है तो तत्काल सूचना देl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here