जौनपुर में चली आयकर विभाग की छापेमारी – 50 करोड़ से अधिक मिली संपत्ति, देर रात रवाना हुई टीम.. पढ़िए पूरी खबर।

0
109

जौनपुर – 60 घंटे तक इनकम टैक्स की छापेमारी चली है। इस दौरान दो फर्मों पर सुरक्षा दस्ते के साथ आयकर विभाग के बड़े अधिकारी मौजूद रहे। छापेमारी में आयकर विभाग को 50 करोड़ से अधिक संपत्ति मिली है। इसके अलावा बड़ी संख्या में गहने भी मिले हैं। आयकर की टीम अपने साथ कुछ दस्तावेज भी ले गई है। 6 जगहों से आयकर की विभिन्न टीमों ने दस्तावेज इकट्ठा किया है। आंकलन करने में अभी 2 से 3 दिन का समय और लगेगा।

संपत्ति जिसका रिकॉर्ड नहीं
फ़र्म के मालिकों ने सबसे अधिक संपत्ति निवेश जमीन, कंस्ट्रक्शन और मैरिज लॉन में किया है। इसी माध्यम से संपत्ति कमाई भी गई है। लेकिन इसका कोई रिकार्ड नहीं है। आईटी की छापेमारी में बड़ी संख्या में घर से कैश और गहने भी मिले हैं। इनकम टैक्स के अधिकारियों के अनुसार बड़ी संख्या में पैसे मैरिज लॉन में निवेश किए गए हैं।

दस्तावेज साथ ले गयी टीम
आयकर विभाग की टीम ने रिकॉर्ड का मिलान किया है। इस दौरान कुछ दस्तावेज पर टीम को संदेह हुआ है। आयकर की टीम वो दस्तावेज अपने साथ ले गई है। आयकर की टीम अभी 2 से 3 दिन का वक्त आकलन में और ले सकती है। दस्तावेज के आधार पर यह मिलान हो रहा है कि किस फ़र्म से कितनी संपत्ति अर्जित की गई है।

चर्चा का विषय बनी छापेमारी
आयकर विभाग की छापेमारी पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी रही। रास्ते से होकर गुजरने वाला हर व्यक्ति फर्म के बाद आयकर विभाग की गाड़ियां और पुलिस बल देख कर रुक जाता। 2 दिन से अधिक चलने वाली छापेमारी पूरे जिले में चर्चा का विषय है। स्थानीय लोग इसे अलग अलग तरह से देख रहे हैं। चुनाव नजदीक होने के कारण इसे दल से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here