डा.संदीप पाण्डेय बने भारत विकास परिषद शौर्य शाखा के संस्थापक अध्यक्ष

डा.संदीप पाण्डेय बने भारत विकास परिषद शौर्य शाखा के संस्थापक अध्यक्ष

रिपोर्ट-पंकज रॉय

जौनपुर: भारत विकास परिषद के जिला समन्वयक नीरज श्रीवास्तव के नेतृत्व में नगर स्थित एक होटल में परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सम्पर्क ब्रह्मानन्द पेशवानी, क्षेत्रीय महासचिव नवीन श्रीवास्तव, संयुक्त क्षेत्रीय महासचिव प्रमोद त्रिपाठी, प्रान्तीय अध्यक्ष प्रवीण पटेल के मार्गदर्शन में तथा सभी सदस्यों की उपस्थिति में भारत विकास परिषद की एक नवीन शाखा शौर्य शाखा का गठन किया गया और जनपद के प्रसिद्ध समाजसेवी, ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ डा. संदीप पाण्डेय को संस्था के अध्यक्ष के रूप में चयनित किया गया।

साथ ही साथ सचिव के रूप में डा. आनन्द प्रकाश, कोषाध्यक्ष रंजीत सिंह सोनू, महिला संयोजिका के रूप में ज्योति श्रीवास्तव का चयन किया गया।
सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारम्भ भारत माता एवं स्वामी विवेकानन्द जी के चित्र पर पुष्पार्पण करके किया गया। इसके पश्चात् दीप प्रज्ज्वलन किया गया तथा ज्योति श्रीवास्तव द्वारा वन्दे मातरम गीत गाया गया।

राष्ट्रीय और प्रान्तीय पदाधिकारियों का संस्था के सदस्यों द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मानन्द पेशवानी ने अपने उद्बोधन में परिषद के कार्यों के बारे में बताने के साथ साथ नये सदस्यों के जिज्ञासा भरे प्रश्नों का उत्तर दिया।
क्षेत्रीय महासचिव नवीन श्रीवास्तव ने बताया कि भारत विकास परिषद विभिन्न प्रकार के सेवा कार्यों के साथ भारत के सांस्कृतिक उत्थान का कार्य करती है।
संयुक्त क्षेत्रीय महासचिव प्रमोद त्रिपाठी ने अपने उद्बोधन में सभी नये सदस्यों के साथ परिचय स्थापित किया और उन्हें जागरूक करने का प्रयास किया। प्रान्तीय अध्यक्ष प्रवीण पटेल ने परिषद की आने वाली योजनाओं पर चर्चा किया।

जिला समन्वयक नीरज श्रीवास्तव ने नई शाखा के गठन पर चचाएं की। इसके पश्चात सभी पदाधिकारियों ने अध्यक्ष व कार्यकारिणी का चयन किया और नवनिर्वाचित अध्यक्ष तथा पदाधिकारियों को हर्षोल्लास के साथ माला पहनाकर बधाई दी।

नवचयनित अध्यक्ष डा. संदीप पाण्डेय ने ‘वही मनुष्य है कि जो मनुष्य के लिये मरे’ इस कविता का उदाहरण देते हुए बताया कि आज कई वर्षों से समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियां निभाने का कार्य कर रहा हूं और आज इस शाखा की जो जिम्मेदारी मिली है, निश्चित रूप से आप सभी के स्नेह से यह संस्था एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।
कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष अतुल जायसवाल, अवधेश गिरी, विक्रम गुप्त, भृगुनाथ पाठक तथा पंकज सिंह, रमेश श्रीवास्तव, डा. अरूण कुमार मिश्र, डा. सुधाकर द्विवेदी, कंचन पाण्डेय, मीरा अग्रहरी, प्रमोद मौर्य, डा. अशोक अस्थाना, केके जायसवाल, अनिल गुप्ता, आनन्द अस्थाना, हर्षित गुप्ता, आनन्द श्रीवास्तव, अमरेश पाठक, निशान्त अग्रहरी, अमित पाण्डेय, रतन शर्मा, राजेश, रविकेश श्रीवास्तव, अभिषेक श्रीवास्तव, भूपेन्द्र पाण्डेय, राघवेन्द्र सिंह, सुजीत अग्रहरी, राजीव साहू, रविशंकर पाण्डेय इत्यादि उपस्थित रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update