दरोगा ने थानेदार को जड़े चार थप्पड़:सहजनवां थाने में फरियादियों के सामने दोनों की मारपीट देख लोग रह गए दंग,एसएसपी को भेजी गई जांच रिपोर्ट,

0
91

दरोगा ने थानेदार को जड़े चार थप्पड़:सहजनवां थाने में फरियादियों के सामने दोनों की मारपीट देख लोग रह गए दंग,एसएसपी को भेजी गई जांच रिपोर्ट,

गोरखपुर। गोरखपुर के सहजनवां थाने में मामूली बात को लेकर थानेदार और दरोगा के बीच मारपीट हो गई। आरोप है कि दरोगा ने थानेदार को एक एक कर चार थप्पड़ जड़ दिए। इस दौरान दोनों के बीच खूब तू तू मैं मैं और गाली गलौच हुआ। किसी तरह थाने के दीवान ने बीच बचाव किया और दोनों को अलग किया।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह सहजनवां थाने में फरियादियों की फरियाद सुनी जा रही थी। दरोगा राम प्रवेश सिंह फरियादियों के साथ बैठे थे। इस दौरान थानेदार अपने कक्ष से निकलने के बाद किसी कार्य से दरोगा को आवाज लगाने लगे। कई बार बुलाने पर दरोगा ने ध्यान नहीं दिया, जिसके बाद थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए। सूत्रों की मानें तो थानेदार ने दरोगा से बात नहीं सुनने का आरोप लगाते हुए सवाल किया। दोनों में बातचीत का लहजा इतना बिगड़ गया कि तुम तड़ाम होने लगा।

इसी दौरान दरोगा ने थानेदार पर हाथ छोड़ दिया और दनादन चार पांच थप्पड़ रसीद कर दिया। थाना परिसर में ही थानेदार की पिटाई देख फरियादी भी अवाक रह गए। मारपीट होते देख थाने का मुंशी भाग कर पहुंचा और दरोगा को दोनों हाथों से पकड़ कर दूर किया। थानेदार और दरोगा दूर होने के बाद भी एक दूसरे पर अपशब्दों की बौछार करने लगे। अन्य पुलिस कर्मियों के बार बार कहने के बाद दरोगा अपने आवास में गए और थानेदार अपने कक्ष में जाकर बैठ गए। मामले की जानकारी होने पर एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी और सीओ कैंपियरगंज अजय कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने मामले की जांच कराई। उन्होंने जांच रिपोर्ट एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर को भेज दिया है। उधर थानेदार और दरोगा में विवाद होने की खबर कस्बा से लेकर गांव तक आग की तरह पहुंच गई। हर तरफ लोग चटकारे लेकर चर्चा कर रहे है।

इस संबंध में एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने कहा कि जांच की गई है। दरोगा ने अनुशासनहीनता किया है। कार्रवाई के लिए रिपोर्ट एसएसपी को भेजी जा रही है। जल्द ही इनपर कार्रवाई की जाएगी।

एक सप्ताह पूर्व तिवारीपुर के सूर्य विहार चौकी में हुई थी मारपीट,
गोरखपुर में पिछले कुछ दिनों से पुलिसकर्मियों में आपस में ही टशन हो रहा है। जमकर मारपीट हो रही है, जिससे पुलिस की छवि धूमिल हो रही है। अभी एक सप्ताह पूर्व ही तिवारीपुर के सूर्य विहार चौकी पर खनन के आरोप में पकड़ी गई ट्रैक्टर ट्राली को छोडऩे के लेकर चौकी इंचार्ज शाहिद सिद्दकी और दरोगा मायाराम यादव तथा कुछ पुलिसकर्मियों में जमकर मारपीट हुई थी। जिसके बाद एसएसपी ने चौकी इंचार्ज शाहिद सिद्दकी, दरोगा मायाराम यादव, सिपाही सूर्यभान को सस्पेंड किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here