दिल्ली: तिहाड़ में बाहर से नशीला पदार्थ फेंकने वालों की खैर नहीं, जेल के चारों ओर लगे सीसीटीवी कैमरे

0
39

सार
जेल प्रशासन का कहना है कि सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के बाद से मामले में कमी आई है। तिहाड़ के सभी जेल में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे की जद में तिहाड़ के भीतर का हिस्सा आता था।

विस्तार
तिहाड़ जेल के बाहर से नशीला पदार्थ फेंकने वालों की अब खैर नहीं। जेल प्रशासन जेल के साथ साथ जेल के चारदीवारी के बाहर भी तीसरी आंख के जरिए इन पर नकेल कसने में जुट गया है।

हाल ही में जनकपुरी मेन रोड पर ऑटो पर सवार एक युवक को जेल के भीतर नशीला पदार्थ फेंकते हुए देखा गया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जेल प्रशासन ने इसकी शिकायत हरिनगर थाना पुलिस को दी है। शिकायत मिलने पर हरिनगर थाना पुलिस ने फुटेज को खंगाला, जिसमें पुलिस को ऑटो का नंबर मिला है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फुटेज के आधार पर ऑटो की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।
जेल प्रशासन का कहना है कि सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के बाद से मामले में कमी आई है। तिहाड़ के सभी जेल में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे की जद में तिहाड़ के भीतर का हिस्सा आता था, जिसकी वजह से बाहर से फेंके जाने वाले मादक पदार्थ, मोबाइल, सिगरेट और तंबाकू पर अंकुश नहीं लग पा रहा था।
परिणाम आने लगे हैं सामने
इसके बाद जेल प्रशासन ने जेल परिसर के चारों ओर से गुजरने वाली सड़कों पर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। यह कैमरे जेल प्रशासन और हरिनगर थाने की ओर से लगवाए गए हैं। उसके बाद से इन सीसीटीवी कैमरों पर निगरानी बढ़ा दी गई है और इसके परिणाम भी सामने आने लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here