नई तकनीक – एक बेहतरीन कार तकनीक MG मोटर इंडिया 2022 माडल ZS EV लांच होने वाला है …

0
146

नई दिल्लीः MG मोटर इंडिया 2022 मॉडल ZS EV लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है जिसे हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इस बार दिखे टेस्ट मॉडल में एक मजेदार फीचर देखने को मिला है जो कार के इंटीरियर में मिलने वाला है. ये है MG का एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जो MG की ही एस्टर SUV से लिया गया है. ये असिस्टेंस सिस्टम आस-पास चल रही तमाम बातों पर नजर रखता है और यूजर को इसकी जानकारी देता है. बता दें कि फिलहाल भारत में MG ZS EV की एक्सशोरूम कीमत 21.5 लाख रुपये है.

इसे ADAS दिया जाएगा
एआई असिस्टेंट के अलावा कार की विंडशील्ड पर कैमरा दिखा है, वहीं इसके ओआरवीएम पर 360-डिग्री कैमरा लगा है जिससे ये साफ होता है कि इसे ADAS दिया जाएगा. इसके कार्य करने का तरीका एस्टर जैसा ही होगा जिसके अंतर्गत ऑटोनोमस एमरजेंसी ब्रेकिंग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन-कीप/डिपार्ट असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा कंपनी कार के साथ एआई असिस्टेंट भी दे सकती है जो यूजर की बात समझता है और उसे जवाब भी देता है.

बड़ा 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
MG की इस इलेक्ट्रिक SUV के केबिन में एस्टर से लिया बड़ा 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. फिलहाल ये एआई बॉट कार में नजर नहीं आया है, लेकिन कंपनी लॉन्च के समय इस फीचर को कार के साथ दे सकती है. नई ZS EV को कई नए फीचर्स भी मिल सकते हैं जिनमें वायरलेस फोन चार्जर, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो शामिल हैं. यहां कनेक्टेड कार तकनीक, पैनरमिक सनरूफ, एलईडी हेडलैंप्स और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स वापसी करेंगे.

नए मॉडल की रेंज 500 किमी प्रति चार्ज?
सेफ्टी की बात करें तो नई EV के साथ कई सारे एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, पार्किंग सेंसर्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया जा सकता है. ग्लोबल मॉडल में लगा बैटरी पैक अब 2022 MG ZS EV को मिल सकता है जो 51 किलोवाट-आर का है. मौजूदा मॉडल में 44 किलोवाट बैटरी पैक लगा है. पहले वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ये बैटरी पैक कार का परफॉर्मेंस बेहतर बनाएगा और जहां मौजूदा मॉडल की रेंज एक चार्ज में 419 किमी होने का दावा किया गया है, वहीं नए मॉडल की रेंज 500 किमी प्रति चार्ज के पार जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here