नेपाल के काठमांडू में एक लड़की के साथ पार्टी में दिखे राहुल गांधी

0
43

नेपाल के काठमांडू में एक लड़की के साथ पार्टी में दिखे राहुल गांधी

वायरल हो रहा 22 सेकेंड का यह वीडियो
**************************************
अपने दोस्त की मैरिज में शामिल होने नेपाल गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस फोटो ने राजनीतिक हंगामा खड़ा कर दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में राहुल गांधी एक पब में पार्टी करते दिखाई दे रहे हैं। इसे तस्वीर में दिखाई दे रही महिला को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं।
*************************************
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर एक नई पॉलिटिक्स गहरा गई है। अपने दोस्त की मैरिज में शामिल होने नेपाल गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस फोटो ने राजनीतिक हंगामा खड़ा कर दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में राहुल गांधी एक पब में पार्टी करते दिखाई दे रहे हैं। इसे तस्वीर में दिखाई दे रही महिला को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं।
कौन है तस्वीर में दिखाई दे रही महिला ?
राहुल गांधी अपनी दोस्त सुमनीमा उदास की शादी में शामिल होने इस समय काठमांडु में हैं। सुमनीमा म्यांमार में नेपाल के राजदूत की बेटी हैं। लेकिन पार्टी में राहुल गांधी के साथ जो महिला दिखाई दे रही है, उसे लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस महिला को होउ यांकी कहा जा रहा है। इसे हनी ट्रेप लेडी के नाम से जाना जाता है। सोशल मीडिया पर यह मामला तूल पकड़ गया है। होउ यांकी एक चीनी राजनयिक हैं, जो 2018 से नेपाल में राजदूत के रूप में कार्यरत हैं। कहते हैं कि तीखे नैन – नक्श वाली होउ नेपाल की सरकार को मैनेज करती हैं। नेपाल में प्रधानमंत्री कोई भी रहे, लेकिन होउ का प्रयास होता है कि कम्यूनिस्ट पार्टी टूटनी नहीं चाहिए। होउ पर ही नेपाल के तत्कालीन प्रधानमंत्री ( अब पूर्व ) केपी शर्मा ओली को हनी ट्रैप में फंसाने का इल्जाम लगता रहा है.
*अब जानिए राहुल गांधी की नेपाल यात्रा के बारे में*
राहुल गांधी विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट से काठमांडू पहुंचे थे। उनके साथ काठमांडू हवाई अड्डे पर तीन अन्य लोग थे, दो सुरक्षा सूत्रों ने इसकी पुष्टि की। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी और उनके दोस्त नक्सल स्थित काठमांडू मैरियट होटल में ठहरे हुए हैं। सुम्निमा के पिता भीम उदास ने मीडिया से कहा, “हमने गांधी को मेरी बेटी की शादी में शामिल होने का निमंत्रण दिया था।” CNN की पूर्व संवाददाता सुम्निमा की शादी नीमा मार्टिन शेरपा से हो रही है। शादी समारोह मंगलवार को है। 5 मई को बौद्ध के हयात रीजेंसी होटल में एक रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी दुल्हन के पिता भीम ने एक पोस्ट क जरिये दी। बता दें कि इससे पहले अगस्त 2018 में राहुल गांधी ने चीन में तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल कैलाश मानसरोवर के रास्ते में काठमांडू का दौरा किया था।
भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा-मैंने इसे नहीं देखा ( कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हालिया वायरल वीडियो )। वह आए दिन पार्टी करते हैं, वैसे भी उन्हें कोई नहीं रोकता। संविधान में ऐसा कोई नियम नहीं है, जहां किसी को भी पार्टी करने से रोका जा सके। वह पार्टी ज्यादा करते हैं और अपनी पार्टी के लिए कम काम करते हैं।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने tweet करके सवाल उठाते हुए कहा कि ये राहुल गांधी की निजी जिंदगी का मामला है। लेकिन राहुल गांधाी किसके साथ हैं? क्या चाइना के एजेंटों के साथ? सवाल तो पूछे जाएंगे? क्योंकि ये सवाल राहुल गांधी का नहीं, देश का है।

भाजपा के सोशल मीडिया इंचार्ज अमित मालवीय ने tweet करते हुए कहा कि जब मुंबई में हमला हुआ था, तब राहुल गांधी नाइट क्लब में थे। अब जब उनकी पार्टी संकट में है, तब भी वे नाइट क्लब में है।

भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि राहुल गांधी का यह निजी मामला है, लेकिन जब राजस्थान के जोधपुर में हिंसा हो रही है, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, राजस्थान जल रहा है, इस पर चिंता के बजाय राहुल गांधी नाइट क्लब में पार्टी कर रहे हैं।

इधर, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि वे पड़ोसी देश नेपाल में अपनी दोस्त की शादी में शामिल होने गए हैं। शादी समारोह में परिवार और दोस्तों का शामिल होना हमारी संस्कृति  और सभ्यता का मामला है। इसमें कोई अपराध नहीं है।

एशिया नेट न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here