बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में शुरू होगी ऑफलाइन क्लासेज …..

0
63

वाराणसीबीएचयू में कोरोना काल में बंद चल रही ऑफलाइन कक्षाओं को चरणबद्ध तरीके से खोलने का निर्णय लिया गया है। इसमें अंतिम वर्ष और शोध छात्रों की कक्षाएं तत्काल प्रभाव से शुरू हो गई हैं, जबकि द्वितीय वर्ष की कक्षाएं 21 फरवरी से शुरू हो जाएंगी।

इसके साथ ही छात्रावास का आवंटन भी शुरू हो जाएगा। बुधवार को कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन की अध्यक्षता में डीन, डायरेक्टर की बैठक में इसका फैसला होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आदेश भी जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय की ओर से जारी आदेश में यह कहा गया है कि आईएमएस बीएचयू में कक्षाएं ऑफलाइन मोड में चलाई जाएंगी।

इसके अलावा कृषि, प्रबंध अध्ययन संस्थान, पर्यावरण एवं धारणीय विकास संस्थान, कला संकाय, वाणिज्य संकाय, विधि संकाय, सामाजिक विज्ञान संकाय आदि संकायों में 21 फरवरी से द्वितीय वर्ष की कक्षाएं शुरू होंगी। दूसरे और अंतिम वर्ष का फैसला तो ले लिया गया है लेकिन प्रथम वर्ष की ऑफलाइन कक्षाएं चलाए जाने के लिए अभी छात्रों को इंतजार करना पड़ेगा।

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सराहा
इस पर जल्द ही फैसला होगा। संयुक्त कुलसचिव शिक्षण डॉ. संजय कुमार ने इसका आदेश जारी कर सभी निदेशकों, संकाय प्रमुख, प्राचार्य महिला महाविद्यालय सहित अन्य लोगों से इसका पालन कराने को कहा है। छात्रावासों में साफ-सफाई, संक्रमण से बचाव के लिए 50 रुपये की दर से निधि आवंटित की जाएगी।

ऑफलाइन कक्षाएं चलाए जाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से सात फरवरी से कुलपति आवास पर चल रहे धरना, प्रदर्शन रंग लाया। कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन के इस फैसले का स्वागत किया है। परिषद के बीएचयू इकाई के अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह ने इसे बड़ी जीत बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here