बहराइच।अजीजपुर में कब्रिस्तान व खलिहान की जमीन पर बने एक मदरसे व छह पक्के मकान प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर बुलडोजर से ढहा दिए।

0
155

लो भईया मदरसे पर भी चल गया बुलडोजर

बहराइच। विकास खंड फखरपुर की ग्राम पंचायत अजीजपुर में कब्रिस्तान व खलिहान की जमीन पर बने एक मदरसे व छह पक्के मकान प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर बुलडोजर से ढहा दिए।

मदरसा व मकान कब्रिस्तान व खलिहान की जमीन पर गांव के ही दबंगों ने अवैध तरीके से कब्जा कर बनवाए थे। प्रशासन की कार्रवाई से गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

विकास खंड फखरपुर की ग्राम पंचायत अजीजपुर में कब्रिस्तान व खलिहान की जमीन है। जमीन पर गांव के रहमतउल्ला, अब्दुल रहमान, रईस, मुस्लिम आदि ने दबंगई के बल पर जबरन अतिक्रमण कर एक मदरसा व छह पक्के मकान बनवा लिए थे।

अवैध कब्जे का मामला तहसीलदार न्यायिक कैसरगंज के न्यायालय पहुंचा था। तहसीलदार (न्यायिक) ने कब्रिस्तान व खलिहान की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर मदरसा व पक्के मकानों के मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने एक वर्ष पूर्व धारा 15सी के तहत कार्रवाई करते हुए अवैध कब्जेदारों को नोटिस जारी कर तत्काल अवैध कब्जा हटवाने का आदेश दिया था, लेकिन अवैध कब्जेदारों ने कब्जा नहीं हटवाया।

इसके बाद तहसीलदार न्यायिक ने अवैध कब्जा हटाने को लेकर कब्जेदारों को नोटिस भेजी, लेकिन हालात जस के तस रहे। मामले की जानकारी होने पर डीएम डॉ. दिनेश चंद्र ने गंभीरता से लेते हुए एसडीएम कैसरगंज को सख्ती के साथ अवैध कब्जा हटवाने के निर्देश दिए थे।

डीएम के निर्देश के बाद तहसील कैसरगंज शिवप्रसाद की अगुवाई में नायब तहसीलदार विजय कुमार शुक्ला व परमानंद तिवारी की टीम भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर समेत मौके पर पहुंची। इस दौरान टीम ने मौके पर बने मदरसे और छह पक्के मकानों पर बुलडोजर चलाकर गिरा दिया।

प्रशासन की अचानक हुई कार्रवाई से पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।
ग्रामसभा अजीजपुर में कब्रिस्तान व खलिहान की जमीन पर एक साल पूर्व अवैध तरीके से कब्जा कर मदरसा व पक्के मकानों का निर्माण होने की जानकारी मिली थी।

मामले में अवैध कब्जेदारों को कई बार नोटिस भेजी गई थी, लेकिन कब्जा नहीं हटाया गया। मंगलवार को जमीन पर बने मदरसे व पक्के मकानों पर बुलडोजर चलाकर गिरा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here