भाजपा के साथ क्या फिर आ रहे हैं राजभर,काशी में गुरुवार रात की सीएम योगी से मुलाकात

भाजपा के साथ क्या फिर आ रहे हैं राजभर,काशी में गुरुवार रात की सीएम योगी से मुलाकात

वाराणसी। लोकसभा चुनाव 2024 की आहट के बीच उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही दलों के नेताओं द्वारा एक-दूसरे को निशाने पर भी लिया जा रहा है।लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में बिसात बिछना शुरू हो गई है। पार्टियां अपने नए साथियों की तलाश और पुरानों के साथ संबंधों को धार देने में जुट गई हैं। इसी क्रम सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भी कोशिशे तेज कर दी हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि राजभर लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर सकते हैं। राजभर की पिछले दिनों में हुई मुलाकातों ने इस बात को और भी बल दे दिया है।

काशी के सर्किट हाउस में सीएम से राजभर की हुई मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को देश की सांस्कृतिक राजधानी काशी के दौरे पर थे।यहां के सर्किट हाउस में गुरुवार देर रात सीएम से सुभासपा मुखिया ओपी राजभर मुलाकात करने पहुंचे। मुलाकात लगभग आधे घंटे तक चली। इस मुलाकात की पुष्टि पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने की है। ओपी राजभर ने सीएम योगी अपने बेटे की शादी का भी निमंत्रण दिया था, लेकिन सीएम योगी इसमें शामिल नहीं हो सके थे। उन्होंने अपने प्रतिनिधि के तौर पर सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी भेजा था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से भी हो चुकी है राजभर की मुलाकात

इससे पहले ओपी राजभर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से भी मुलाकात कर चुके हैं। वहीं अब सीएम योगी से मुलाकात के बाद गठबंधन की चर्चाएं आम हो गई हैं। बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और ओपी राजभर योगी सरकार में मंत्री भी बने थे,लेकिन बाद में उनकी राहें अलग हो गई थीं और 2022 विधानसभा चुनाव में ओपी राजभर ने सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था। हालांकि सुभासपा अब सपा के गठबंधन से भी अलग हो चुकी है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update