भाजपा सरकार मदरसे की शिक्षण व्यवस्था को दुरुस्त कर रही है-डॉ इफ्तिखार अहमद

भाजपा सरकार मदरसे की शिक्षण व्यस्था को दुरुस्त कर रही है

जिले में पहुँचे मदरसा परिषद के चेयरमैन डॉ इफ्तिखार अहमद

क़ामिल फ़ाजिल डिग्री के लिए यूनिवर्सिटियों से मंजूरी के लिए वार्ता जारी

रिपोर्ट-हाफिज नियामत

जौनपुर:यूपी मदरसा परिषद के चेयरमैन डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद गुरुवार को जिले में मदरसे का निरीक्षण करने पहुँचे । खेतासराय इलाके के एक मदरसे का निरीक्षण किया । सम्भ्रांत लोगों से मुलाकात भी किया ।

कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मदरसे में दी जाने वाली तालीम को आधुनिक बनाना चाहते है । हालांकि जौनपुर जनपद में एडेड मदरसों की संख्या कुल सत्तरह है । सूबे के मदरसों में सिक्षा का माहौल बनाने के लिए बोर्ड के चेयरमैन दौरा कर रहे है ।

तय कार्यक्रम से लगभग एक घण्टे देरी से मदरसा दर्सगाह इस्लामी मारूफपुर में निरीक्षण किया। लाइब्रेरी, कक्ष और मदरसा कैम्पस का जायज़ा लिया । इस दौरान चेयरमैन श्री जावेद ने लोगों को सम्बोधित भी किया । कहा कि मुख्य धारा में आने के लिए दीनी तालीम के साथ दुनियावी तालीम बहुत ही आवश्यक है । यूपी सरकार मदरसे में अच्छी शिक्षा के लिए कटिबद्ध है ।

वही सुम्बुलपुर में समाजसेवी हाफ़िज़ ख़ुर्शीद अहमद के आवास पर मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब दिये । कहा कि बीजेपी सरकार मदरसे की शिक्षण व्यस्ता को दुरुस्त करना चाहती है, पूरे सूबेभर में सरकार ने नज़दीक से जायजा लिया है । पूर्व की सरकारों ने इस पर ध्यान नही दिया है ।

मदरसा बोर्ड के शिक्षकों की बकाए वेतन पर कहा कि यह हमारे अधिकार क्षेत्र में नही है । मदरसा बोर्ड में यूजी और पीजी स्तर की क़ामिल और फ़ाजिल की डिग्री के बाबत कहा कि इन डिग्री धारकों के लिए विश्वविद्यालयों से मंजूरी के लिए सरकार की वार्ता जारी है ।
एक सवाल के जवाब में कहा कि बोर्ड की डिग्री से पासपोर्ट के वेरिफिकेशन में कोई समस्या नही है ।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से डीएमओ केके मौर्या, पत्रकार हलीम सिद्दीकी, मौलाना राफ़े, अनवार अहमद कासमी, डॉ फखरुद्दीन कासमी, डॉ अबू अकरम समेत अन्य लोग शामिल रहे ।

स्कोर्ट न मिलने पर भड़के राज्यमंत्री

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के चेयरमैन, दर्जा प्राप्त मंत्री डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद का गुरुवार को जौनपुर जनपद में दौरे पर आना था । बकायदा उनका प्रोटोकॉल भी जारी हुआ जिसमें उन्हें सुबह 9 बजे वाराणसी से खेतासराय के मारूफपुर स्तिथ स्कूल में 11 बजे पहुँचना था, तय कार्यक्रम से एक घण्टे देरी से वह गुरैनी पहुँच गए लेकिन पुलिस का स्कोर्ट न मिलने पर वह भड़क गए ।

वह बिना सुरक्षा के उक्त प्रस्तावित स्कूल में पहुँच गए । हालाकि मंत्री के पहुँचने के आधे घण्टे बाद प्रभारी एसओ सलकदीप सिंह पहुँच गए । प्रोटोकॉल का पालन न होना चर्चा का विषय रहा ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update