भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द था ये खिलाड़ी कप्तान , Rohit Sharma ने झटके में निकाला बाहर

0
129

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बेंगलुरु के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, लेकिन उन्होंने टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े बोझ बन चुके एक खिलाड़ी को बाहर की जगह दिखाई है.

इस खिलाड़ी को किया बाहर
जयंत ने पहले मैच में बहुत ही खराब पदर्शन का नजारा पेश किया था. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे. वह विकेट लेने में नाकाम साबित हो रहे हैं. विकेट लेना तो दूर की बात है वह रन बचाने में भी नाकामयाब हो रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला था. ऐसे में उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. जयंत टीम इंडिया के ऊपर सबसे बड़े बोझ थे. उन्हें रोहित शर्मा ने झटके में बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

इस स्टार खिलाड़ी को मिली जगह
अक्षर पटेल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अक्षर पटेल गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखाने के लिए जाने जाते हैं. अबतक उनका छोटा सा टेस्ट करियर कमाल का रहा है. अक्षर (Axar Patel) ने सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं, जिनमें वो 5 मौकों पर 5 विकेट एक पारी में हासिल कर चुके हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट हासिल कर सकें. उनकी गेंदों को पढ़ पाना किसी के लिए भी आसान नहीं है. अक्षर पटेल टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं.

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर ये खिलाड़ी
अक्षर पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे. वह गेंद को बहुत ही धीरे से छोड़ते हैं, जिससे वह टप्पा खाते ही टर्न हो जाती है. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखाने में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं, जिनमें वो 5 मौकों पर 5 विकेट एक पारी में हासिल कर चुके हैं. जब अक्षर पटेल की गेंदों का जादू चलता है, तो इससे बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी अछूता नहीं रहता है. उनकी गेंदबाजी के सभी दीवाने हैं, उनके घातक खेल को देखते हुए ही दिल्ली कैपिटल्स टीम ने उन्हें रिटेन किया है.

सीरीज जीतने पर होंगी भारती की निगाहें
टीम इंडिया पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त ले चुकी है. बेंगलुरू में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. इसके लिए भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा. भारतीय स्पिनर फिर से अपना जलवा दिखाने को बेकरार होंगे. भारत ने देश और दुनिया को एक से बढ़कर एक स्पिनर दिए हैं, जिनकी गेंदों को खेलना ऐसा है, जैसे लोहे के चने चबाना. अपने घर में टीम इंडिया लगातार 15वीं सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here