महारास्ट्र – कंटेनर ट्रक के पलटने से तिन बच्चियों कि दर्दनाक मौत ..

0
75

कंटेनर ट्रक के पलटने से हुआ ये हादसा –

महाराष्ट्र के ठाणे जिले की भिवंडी तहसील में कोयला उतारने के दौरान एक कंटेनर ट्रक के झुक जाने से तीन नाबालिग बहनों की मौत हो गई। भिवंडी तालुका थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घटना टेम्बिविली गांव में मंगलवार रात एक ईंट भट्टे पर की है। एक कंटेनर ट्रक ईंट भट्टे पर कोयला उतार रहा था तभी उसके ‘हाइड्रोलिक सिस्टम’ खराब हो गया, जिससे ट्रक एक तरफ झुक गया और वहीं पास में सो रहीं तीनों बच्चियों पर गिर गया। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में ईंट भट्ठा मालिक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि मृतक बच्चियों की उम्र तीन से सात साल है, जो एक ईंट भट्ठा मजदूर दंपत्ति की बेटियां हैं। पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज किया, जिन्हें बाद में एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि चारों बच्चियों की मां ने तीनों मृतक भाई-बहनों को ईंट भट्ठे में फूस की झोपड़ी में सोने की इजाजत दी थी और एक छोटी बच्ची को कपड़े से बने पालने में रखकर अपनी झोपड़ी के किनारे एक पेड़ पर लटका दिया था। उन्होंने बताया कि चूंकि दो साल की बच्ची झोपड़ी से कुछ दूरी पर थी, इसलिए वह बाल-बाल बच गई।

पुलिस ने कहा कि बच्चियों का पिता घटना के समय शौच के लिए गया हुआ था। मृतक बच्चियों के पिता ने बताया कि वो अपने परिवार के साथ परिवार ईंट के भट्टे में ही फूस की झोपड़ी में रह रहे थे। उसके माता-पिता कुछ ही दूरी पर रहते हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार लोगों में ईंट भट्ठे के मालिक गोपीनाथ माडवी, कोयला लाने वाला सुरेश रामदास पाटिल और ट्रक चालक तौफीक शेख शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here