मौसम विभाग ने जारी किया येलो और ऑरेंज अलर्ट यूपी में आज कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान,

0
34
 यूपी  में रविवार को भी बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम केंद्र लखनऊ  के मुताबिक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कहीं गरज-चमक के साथ भारी तो कहीं हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बारिश के आसार को देखते हुए सीतापुर, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर, फैजाबाद, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, चित्रकूट, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में येलो अलर्ट जारी किया है.

 

इसके अलावा मौसम विभाग ने जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, संत रविदास नगर, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज, बस्ती, कुशीनगर और देवरिया में भी येलो अलर्ट जारी हुआ है. वहीं गोरखपुर और संत कबीर नगर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगस्त महीने के अंत तक मौसम का मिजाज इसी तरह का रहेगा. दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि रविवार को यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है?

लखनऊ मौसम


लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 81 दर्ज किया गया है.

वाराणसी मौसम


वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 77 है.

प्रयागराज मौसम


प्रयागराज में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 80 रिकॉर्ड किया गया है.

 

कानपुर मौसम


कानपुर में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 60 है.

गोरखपुर मौसम


गोरखपुर में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 45 दर्ज किया गया है.

है ऐसी दिक्कत?

मेरठ मौसम


मेरठ में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 91 दर्ज किया गया है.

आगरा मौसम


आगरा में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 42 दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here