यूपी:पति ने खेत बेचकर पढ़ाया,पत्नी ने नौकरी मिलने पर दिखाया रंग,मांगी तलाक…

एक और ‘आलोक मौर्य’!

पति ने खेत बेचकर पढ़ाया……

पत्नी ने नौकरी मिलने पर दिखाया रंग….. मांगी तलाक

एसडीएम ज्योति मौर्य केस की तरह यूपी के बस्ती में भी एक मामला सामने आया है. यहां भी ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की तरह एक पति मीडिया के सामने आया और आपबीती सुनाई. कहा- पत्नी को खेत बेचकर पढ़ाया, जब उसकी सरकारी नौकरी लग गई तो अब वह आशिक के दबाव में तलाक मांग रही है.

आप ने पत्नियों की बेवफाई की कहानियां तो अक्सर सुनी होंगी, लेकिन एसडीएम ज्योति मौर्य प्रकरण के बाद पत्नियों की बेवफाई के मामले तेजी से सामने आने लगे हैं. एसडीएम ज्योति मौर्य की तरह एक और मामला बस्ती के कप्तानगंज थाना के धर्मसिंहपुर गांव से सामने आ रहा है. गांव के रहने अमित कुमार ने पत्नी की पढ़ाई के लिए खेत तक बेच दिए. पढ़ा लिखा कर इस काबिल बनाया की पत्नी को सरकारी नौकरी मिल गई.

सरकारी नौकरी मिलते ही अब पत्नी ने पलटी मार दी है. नौकरी मिलने के बाद पत्नी ने अपने आशिक के साथ मिलकर पति के खिलाफ कोर्ट में तलाक और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा तक दर्ज करा दिया है. दरअसल, अमित कुमार की शादी सन 2011 में कप्तानगंज थाना के भुवनपुर गांव की अर्चना से हुई थी. शादी के बाद सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा. दोनों को एक बेटी भी हुई.

खेत बेच कर कराया एडमिशन

अमित कुमार के अनुसार, शादी के कुछ साल बाद अर्चना ने कहा की मुझे घर में चौका बर्तन नहीं करना है. अब मैं पढ़ना चाहती हूं. अमित की माली हालत ठीक नहीं थी बावजूद इसके उसने पत्नी का मान सम्मान रखा और अपने हिस्से की जमीन बेचकर राज नर्सिंग पैरा मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में एडमिशन कराया.
एडमिशन के बाद अर्चना नर्सिंग का कोर्स करने लगी. पति ने बकायदे पत्नी का एडमिशन कराया. हास्टल में रूम एलॉट कराया और पढ़ने-लिखने, खाने-पीने का पूरा खर्च भेजता रहा.

कॉलेज प्रबंधक के भांजे पर आरोप

अमित का आरोप है की पढ़ाई के दौरान उसकी पत्नी को कॉलेज प्रबंधक के भांजे ने अपने प्यार के जाल में फंसा लिया. जब भी वह पत्नी से मिलने कॉलेज जाता था तब धनंजय मिश्रा उसके रूम पर मिलता था. जब पत्नी से इस के बारे में बात की गई तो उसने कहा की वह उसका दोस्त है.

नौकरी मिलते ही पत्नी ने की बेवफाई

नर्सिंग का कोर्स पूरा होने के बाद अर्चना की पोस्टिंग श्रावस्ती के संयुक्त चिकित्सालय भिंगा में हो गई. अमित के अनुसार, नियुक्ति और पोस्टिंग के बाद भी पत्नी का धनंजय से मिलना-जुलना जारी रहा. ऐसे में अमित ने जब आपत्ति की तो धनंजय ने कहा की जब भी यहां आया करो, पहले अर्चना को फोन करके बता देना. जब अमित ने अपनी पत्नी और धनंजय की नजदीकी को समझा तो उसने आपत्ति शुरू की. इसके बाद धनंजय ने अर्चना को उकसा कर परिवार न्यायालय में तलाक और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया.

पति के साथ मारपीट भी!

अमित का आरोप है कि दहेज उत्पीड़न वाले मुकदमे में मेडिएशन के लिए 30 जून को वह बस्ती न्यायालय पहुंचा था. मेडिएशन के बाद वह घर जा रहा था. खजुहा गांव के पास धनंजय और उसके अन्य साथी उसको रोक कर मारते-पीटते हैं और मोबाइल छीन लेते हैं. जान से मारने की धमकी देकर तलाक देने के लिए दबाव बना रहे हैं.

एसपी से की गई मांग…….

वहीं पीड़ित पति के वकील अशोक ओझा ने बताया की अर्चना ने अपने पति अमित के खिलाफ 498 का मुकदमा दर्ज कराया है, जिसमे उनकी जमानत हो गई है और मेडिएशन चला रहा है. अमित के ऊपर उनकी पत्नी और धनंजय मिश्रा तलाक लेने का दबाव बना रहे हैं. अमित के साथ मारपीट की गई, जिसकी शिकायत एसपी से कर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है. न्यूज18

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update