यूपी:विधायक ने द कश्मीर फाइल्‍स (The Kashmir Files)को फ्री दिखाने का किया ऐलान, प्रशासन ने सिनेमा हॉल को भेजा नोटिस

0
66

यूपी:विधायक ने द कश्मीर फाइल्‍स (The Kashmir Files)को फ्री दिखाने का किया ऐलान, प्रशासन ने सिनेमा हॉल को भेजा नोटिस

प्रशासन के नोटिस देते ही अब सियासत शुरू हो गई है, क्योंकि इसी सुंदर सिनेमा में उन्नाव के सदर विधायक पंकज गुप्ता कश्मीर फाइल फिल्म को निशुल्क लोगों को दिखा रहे हैं. इस सिनेमाघर में अब फिल्‍म तभी चल सकेगी जब अग्नि विभाग की अनुमति मिलेगी.

उन्नाव में एक सिनेमा घर को लेकर प्रशासन और विधायक के बीच तीखी बातचीत शुरू हो गई है. अग्निशमन विभाग सिनेमाघर को आग से निपटने के लिए सुरक्षित इंतजाम ना होने पर एनओसी नहीं दे रहा है।

इसी बात को लेकर विधायक पंकज गुप्ता (MLA Pankaj Gupta) ने फेसबुक पर एक पोस्‍ट लिखकर प्रशासन को तानाशाह बताया.

इन दिनों विधायक पंकज गुप्ता द कश्मीर फाइल्‍स (The Kashmir Files) फिल्म को निशुल्क सिनेमाघर में चलवा कर लोगों को दिखवा रहे हैं, ऐसे में अग्निशमन विभाग का नोटिस पहुंचने पर विधायक ने फेसबुक पर प्रशासन के खिलाफ पोस्ट तक डाल दी.

एए एन पैलेस (सुंदर सिनेमा) को अग्निशमन विभाग द्वारा नोटिस भेजा गई है. नोटिस में कहा गया है कि नए नियम 17 के अनुसार निर्धारित अन्य सुरक्षा एवं उपबंध पूर्ण नहीं है बिना अन्य सुरक्षा मानक पूरे किए एवं बिना लाइसेंस के सिनेमाघर चलाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

अमूमन देखा जाता है कि सिनेमाघरों में आग तेजी से पकड़ती है इसी के दृष्टिगत अग्निशमन विभाग द्वारा नोटिस देकर अवगत कराया गया है.

एनओसी न मिलने तक नहीं चलेगी फिल्‍म

प्रशासन के नोटिस देते ही अब सियासत शुरू हो गई है, क्योंकि इसी सुंदर सिनेमा में उन्नाव के सदर विधायक पंकज गुप्ता कश्मीर फाइल फिल्म को निशुल्क लोगों को दिखा रहे हैं. इस सिनेमाघर में अब फिल्‍म तभी चल सकेगी जब अग्नि विभाग की अनुमति मिलेगी

. एबी नगर उन्नाव के सुंदर सिनेमा काफी समय से बंद था, दोबारा शुरू करने के लिए अग्निशमन विभाग से एनओसी लेने के लिए आवेदन किया था, जिस का सत्यापन करने पहुंचे अग्निशमन अधिकारी द्वारा अनुमोदित पत्र उत्तर प्रदेश सिनेमाटोग्राफ (छब्बीसवां संशोधन) नियमावली, 2018 के नये नियम-17 के अनुसार निर्धारित अग्नि सुरक्षा एवं उपबन्ध पूर्ण नहीं पाए गए. बिना अग्निसुरक्षा मानक पूर्ण किये एवं बिना लाइसेंस के सिनेमाघर चलाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

इस पर सदर विधायक पंकज गुप्ता ने अपने फेसबुक पर पोस्ट किया है कि बड़े दुर्भाग्य की बात है की उन्नाव में प्रशासन की तानाशाही के कारण “द कश्मीर फ़ाइल्स” पिक्चर पत्रावली पूर्ण होने के उपरांत भी अनुमति न मिल पाने के कारण जनता को देखने को नही मिल रही है।

बताया गया कि शुक्लागंज में कल से निशुल्क व्यवस्था की जा रही है, यदि प्रशासन ने वहां न रोका तो कल से शुरू हो जाएगी. अब जनपद में सब कार्य नियम से ही होंगे, हम स्वयं देखेंगे. पंकज गुप्ता के इस पोस्ट पर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं लोग भी प्रशासन को तानाशाह बता रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here