यूपी-उत्तराखंड आज की ताजा खबर: पढ़े पुरी खबर

0
39
 सीएम योगी का आज भोपाल दौरा है. वह मध्य क्षेत्र की 23 में बैठक में शामिल होंगे. इसके अलावा इस  बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ​22 अगस्त को आज़मगढ़ आएंगे. उत्तरकाशी में बारिश की वजह से हालात बदतर हो रहे हैं. उत्तरकाशी में हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया. ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में सोमवार को जिला अदालत में  फ़ाइनल सुनवाई है.  श्रीकृष्ण जन्मभूमि -शाही ईदगाह मामले में भी सुनवाई समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

फर्जी जॉब कार्ड के खेल को बंद करने की कवायद शुरू

लखनऊ ग्राम्य विकास विभाग ने मनरेगा में फर्जी जॉब कार्ड के खेल को बंद करने की कवायद शुरू की. प्रदेश के सभी विकासखंडों के 10-10 ग्राम पंचायतों में अब जॉब कार्ड की जांच की जाएगी. राज्य सरकार के मंत्रियों, विधायकों व अन्य जनप्रतिनिधियों के फीडबैक में कुछ जिलों में मनरेगा में फर्जी जॉब कार्ड की शिकायतें सामने आई हैं.

आजमगढ़ दौरे पर अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ​22 अगस्त को आज़मगढ़ आएंगे. पहले 23 अगस्त को आना था जिसको निरस्त कर एक दिन पहले ही अखिलेश आएंगे. वह आजमगढ़ जेल में बंद फूलपुर पवई से सपा विधायक रमाकांत यादव से मुलाकात करेंगे.

लखीमपुर खीरी-लखनऊ हाईकोर्ट में सुनवाई 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी पर 22 साल पहले दर्ज हुए प्रभात गुप्ता की हत्या के मुकदमे में आज यानी 22 अगस्त को लखनऊ हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. लखनऊ हाईकोर्ट में आज न्यायमूर्ति श्रीमती रमेश सिन्हा एवं न्यायमूर्ति श्रीमती सरोज यादव की डबल बेंच सुनवाई करेगी.

वाराणसी एयरपोर्ट ट्वीटर पर फर्जी एकाउंट

 लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम से ट्वीटर पर फर्जी अकाउंट का मामला सामने आया. जालसाजों ने फर्जी अकाउंट को एयरपोर्ट का ऑफिशियल एक्टिव ट्वीटर हैंडल लिख किया प्रदर्शित. फर्जी अकाउंट में वाराणसी एयरपोर्ट की फोटो और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का लोगो भी लगाया. बनारस का बड़ा कांग्रेस नेता फॉलोवर बना. 

जानिए 2024 की तैयारी में जुटी बीजेपी

सीएम योगी का आज भोपाल दौरा है. वह मध्य क्षेत्र की बैठक में शामिल होंगे. 4 राज्यों के मुख्यमंत्री बैठक में शामिल होंगे

इटावा सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत पर सीएम योगी 

सीएम योगी ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी और एसएसपी को पूरे मामले की जांच करने के निर्देश गए हैं. मुख्यमंत्री ने 48 घंटे में अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है.  

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here