यूपी के ललितपुर में महिला को निर्वस्त्र कर दी गई थर्ड डिग्री,दोनो पुलिसकर्मियों किये गए निलंबित

0
47

 

यूपी के ललितपुर में महिला को निर्वस्त्र कर दी गई थर्ड डिग्री

मामले को दबाने के लिए बीमार पति संग शांतिभंग में की गई कार्रवाई

पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर न्याय की लगाई गुहार

दोनो पुलिस कर्मियों को किया गया निलंबित

अंशु अपने साथ महिला दरोगा पारुल चंदेल को लेकर आया और उससे चोरी के संबंध में पूछताछ करने लगा. अंशु और महिला दरोगा ने रात 8:00 बजे से बिजली बंद कर पानी की बौछार लगाकर निर्वस्त्र कर बेल्टों से उसकी पिटाई की. महिला ने बताया कि मारपीट के दौरान उसने पुलिसकर्मियों से छोड़ने की गुहार लगाई लेकिन पुलिसकर्मियों का दिल नहीं पसीजा. महिला दरोगा और मुंशी दोनों ने बेल्ट से उसकी पिटाई की.

ललितपुर ।गैंगरेप पीड़िता से इंस्पेक्टर द्वारा दुष्कर्म का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि ललितपुर जिले में पुलिसकर्मियों की बर्बरता की एक और घटना सामने आई है. महरौनी थाने मैं तैनात मुंशी और महिला दरोगा ने एक महिला को कमरे में बंद कर थर्ड डिग्री दी. आरोप है कि चोरी के शक में दोनों पुलिसकर्मियों ने महिला को निर्वस्त्र कर बेल्ट से पीटा. महिला से जुर्म कबूल करवाने के लिए करंट के साथ पानी की बौछार की गई. मामला तूल न पकड़े इसलिए पीड़िता को थाने लाया गया जहां पति-पत्नी के बीच विवाद बताकर शांति भंग में बीमार पति सहित उसके खिलाफ कार्रवाई कर दी.

गुरुवार को पीड़िता अपने परिजनों के साथ गाड़ी में लेट कर एसपी कार्यालय पहुंची, और डीआईजी को घटना बताकर पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की. थाना महरौनी अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी महिला ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि वह महरौनी थाने में मुंशी के पद पर तैनात पुलिसकर्मी अंशु पटेल के डाकघर निकट स्थित मकान पर 14 अप्रैल से खाना बनाने और झाड़ू पोछा का काम करती है. 2 मई को सुबह खाना बनाने के बाद वह घर लौट आई. शाम को खाना बनाने पहुंची तो अंशु पटेल की पत्नी ने अंदर बिठाकर दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद मोबाइल से कॉल कर पति अंशु को बुला लिया. अंशु अपने साथ महिला दरोगा पारुल चंदेल को लेकर आया और उससे चोरी के संबंध में पूछताछ करने लगा. अंशु और महिला दरोगा ने रात 8:00 बजे से बिजली बंद कर पानी की बौछार लगाकर निर्वस्त्र कर बेल्टों से उसकी पिटाई की. महिला ने बताया कि मारपीट के दौरान उसने पुलिसकर्मियों से छोड़ने की गुहार लगाई लेकिन पुलिसकर्मियों का दिल नहीं पसीजा. महिला दरोगा और मुंशी दोनों ने बेल्ट से उसकी पिटाई की.

दोनों पुलिसकर्मी सस्पेंड

इस बीच खबर दिखाए जाने के बाद आरोपी पुलिस कर्मी अंशु, उसकी पत्नी और महिला सब इंस्पेक्टर पारुल चंदेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद यह कार्रवाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here