UP Weather:यूपी में झमाझम बारिश का अनुमान, 27और 28 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

0
76

लखनऊ।उत्तर प्रदेश में मौसम इस बार लगातार लुका-छिपी खेल रहा है।पिछले दिनों यूपी से मौसम की बेरुखी दिखाई दी थी,लेकिन कुछ दिनों से यूपी के कई हिस्सों में बारिश शुरु है।

मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते 25 जुलाई से यूपी के सभी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी।वहीं, मौसम विभाग ने 27 और 28 जुलाई को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

लखनऊ मौसम केन्द्र के मुताबिक आज 24 जुलाई रात के समय यूपी के कई हिस्सों में बारिश होगी। नोएडा, यमुनानगर, नरोरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, जंहागीरबाद, आगरा और डीग में आने वाले दो से तीन घंटों में गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है।

सोमवार 25 जुलाई को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में हलकी बारिश होगी।सोमवार को अधिकांश इलाकों में गरज के साथ बौछारें रहेंगी।

आईएमडी की ओर से दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक 26 जुलाई को यूपी में सामान्य बारिश होगी। 27 और 28 जुलाई को कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिलेगी। पश्चिमी यूपी में 27 जुलाई को लेकर येलो अलर्ट और पूर्वी यूपी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसके बाद 28 जुलाई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में ऑरेंज अलर्ट रहेगा।इस दिन भारी बारिश की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक 27 और 28 जुलाई को भारी बारिश के कारण यूपी के सामान्य तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट रह सकती है।मौसम विभाग के अनुसार, 29 और 30 जुलाई को बौछारों का दौर रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here