यूपी(UP)के इब्राहिमपुर में बच्चों को राइफल चलाने की ट्रेनिंग: वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप

0
126

यूपी(UP)के इब्राहिमपुर में बच्चों को राइफल चलाने की ट्रेनिंग: वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर आरोप है कि ये लोग युवकों और नाबालिग किशोरों को राइफल चलाने की ट्रेनिंग दे रहे थे. इसका जब सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल हुआ तो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)पुलिस एक्शन में आयी है और पुलिस ने मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि जिस राइफल से ट्रेनिंग दी जा रही थी, उसका लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

बताया जाता हैं सोशल मीडिया में वायरल किया गया वीडियो प्रतापगढ़ के कंधई इलाके के इब्राहिमपुर गोपालपुर गांव का है. यहां पर एक व्यक्ति किशोरों और युवाओं को राइफल चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है और एक व्यक्ति ने इसका वीडियो तैयार किया था. वीडियो में एक घर के सामने खड़े करीब दो दर्जन लोगों में से एक राइफल से ट्रेनिंग ले रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वह किस तरह से बारी-बारी से किशोरों और युवाओं को राइफल चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है और लोग हवा में गोलियां चला रहे है.

बताया जा रहा है कि हबीबी नाम का शख्स है राइफल चलाना सिखा रहा है। रायफल में गोली भरने से लेकर हवा में फायर करने तक के बारे में वह लोगों को बता रहा है। 30 सेकेंड के वायरल वीडियो में भारी भीड़ दिख रही और अधिकांश लोग मुस्लिम समुदाय के दिख रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। इस मामले मेें पुलिस ने FIR दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों सगे भाई हैं। वहीं, उनके लाइसेंसी राइफल को भी जब्त कर लिया है। पुलिस का कहना है कि लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जा रही है।

SP सतपाल अंतिल ने कहा, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें इंतजार हुसैन और गुलजार हुसैन की .315 बोर राइफल से कुछ फायर किए गए हैं। वीडियो को तत्काल संज्ञान में लेते हुए थानाध्यक्ष द्वारा मौके पर पहुँच करके दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है। राइफल को बरामद कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here