यू-ट्यूब से सीखा जाली नोट छापना: आठवीं पास मजदूर ने घर में लगाई मशीन

0
63

यू-ट्यूब से सीखा जाली नोट छापना: आठवीं पास मजदूर ने घर में लगाई मशीन, जिसे बनाया एजेंट, उसने ही खोल दी पोल

आठवीं पास मजदूर यू-ट्यूब से सीखकर गिरधरपुर बादलपुर में अपने किराए के घर में ये नोट छाप रहा था। वह 500, 200 और 100 रुपये के 94 हजार कीमत के नोट छाप चुका था।अर्थला में साहिबाबाद थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

साहिबाबाद थाना पुलिस ने मंगलवार रात करीब 11 बजे अर्थला में पेट्रोल पंप से आठवीं पास मजदूर खुशी मोहम्मद को जाली नोट छापने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। वह रातोरात अमीर बनने की चाहत में यू-ट्यूब से सीखकर गिरधरपुर बादलपुर में अपने किराए के घर में ये नोट छाप रहा था।

खुशी मोहम्मद दिन में मजदूरी करता था और रात में नोट छापता था। वह 500, 200 और 100 रुपये के 94 हजार कीमत के नोट छाप चुका था।

थाने में पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को जाली नोट छापकर दिखाए। वह नोट चलाने के लिए जिसे अपना एजेंट बनाना चाहता था, उसी ने पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद पुलिस ने जाल बिछा दिया। वह जैसे ही नोट चलाने के लिए पेट्रोल पंप पर पहुंचा, उसे पकड़ लिया गया। उसके पास से 9400 रुपये के जाली नोट मिले।

उसके घर से प्रिंटर, कटर, टेप सहित साजो सामान बरामद कर लिया गया। एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि खुशी मोहम्मद मूल रूप से बदायूं के विनाखर के उनख का निवासी है। काफी समय से गिरधरपुर बादलपुर में रह रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here