ये संकेत बताता है कि पति का चल रहा किसी से चक्कर, इन्हें जानें और पहचाने अपना रिश्ता बचाए

0
41

जानीए शादी एक ऐसा रिश्ता होता है जिसमें एक-दूसरे पर भरोसा ही उस रिश्ते की मजबूती को तय करता हैं। आप दोनों पार्टनर के बीच जितनी पारदर्शिता होगी यह रिश्ता उतना ही मजबूत होता चला जाएगा। कहा जाता हैं कि इस रिश्ते में शक की कहीं गुंजाइश नहीं हैं क्योंकि यह रिश्ते को बर्बाद कर देती हैं। लेकिन कई बार एहतियात के तौर पर शक करना रिश्ते को बचा सकता हैं। जी हां, कई बार ऐसे हालात बनते हैं कि पुरुष पार्टनर पत्नी को छोड़कर किसी अन्य महिला की ओर आकर्षित होने लगते हैं। एक स्टडी की मानें तो महिलाओं से ज्यादा विवाहित पुरुषों में धोखा देने की संभावना अधिक होती है और इसके चलते महिलाएं अपने पति पर शक करती ही हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों की जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें देखकर पता चलता हैं कि पति का बाहर कहीं चक्कर चल रहा हैं। इन संकेतों को जान समय रहते अपने रिश्ते को बचाया जा सकता हैं।

पहले से ज्यादा अपने पर ध्यान देने लगे हों

अगर आपके पति पहले से ज्यादा अपने पर ध्यान देने लगे हैं या वह अपनी पर्सनालिटी को आकर्षक बनाने की हर दिन कोशिश कर रहे हैं, तो यह इस तरफ इशारा करता है कि उनकी जिंदगी में किसी और की एंट्री हो चुकी है। ऐसा इसलिए क्योंकि नए-नए प्यार में पड़े मर्द अक्सर दूसरी महिला के सामने हीरो बनने की कोशिश करते हैं। इस दौरान वह न केवल अपना सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं बल्कि यंग दिखने के लिए खुद पर पैसे खर्च करने से भी नहीं कतराते।

पत्नी के लिए समय ना हो

अपनी पत्नी के लिए समय ना होना पति के किसी और के साथ अफेयर होने का एक मुख्य संकेत है। अगर आपके पति आपको समय नहीं देते है मतलब आपके साथ समय बिताना पसंद नहीं करते तो ये एक चिंता का विषय है। कोशिश करिए ये जानने के लिए की आपके जीवनसाथी आपसे क्यों दुरी बढ़ा रहे है। ऐसा भी हो सकता है की आपके जीवनसाथी किसी बात से परेशान है, तो सबसे पहले वजह पता करे फिर उनसे बातकरना चाहिए 

दूसरों से आपकी तुलना  नही करना चाहिए

जब आपका पति आपकी तुलना दूसरों से या मुख्य तौर पर दूसरी महिला से करना शुरू कर देता है, तो वह यह संकेत देते हैं कि उन्हें अब आपसे प्यार नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्यार में पड़े मर्द अपनी पत्नी के बजाए दूसरी महिला में अच्छाइयों की तलाश करने लगता है। हो सकता है कि वह सीधे तौर पर आपकी तुलना उनसे न करें, लेकिन यह एक संकेत है, जिसे आपको समझने की बहुत ज्यादा जरूरत है।

फोन पर हमेसा लगे रहने से पता चलता है 
जनीए आपका पति किसी और महिला से प्यार करने लगा है, तो बहुत हद तक मुमकिन है कि वह हर समय अपने फोन से चिपके रहते हों। फोन के प्रति अचानक इतना लगाव इस बात का संकेत देता है कि वह आपको धोखा दे रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि शादीशुदा कपल अपने मोबाइल और कंप्यूटर यूज को लेकर पार्टनर के साथ रिलैक्स्ड महसूस करता है। लेकिन वहीं जब पति अचानक अपने मोबाइल और कंप्यूटर को लेकर सीक्रेसी रखने लगे, तो समझ जाएं कि कुछ तो गड़बड़ है।

अचानक प्यार का दिखावा करना 


अगर शादी के कुछ साल बाद दोनों के बीच पहले जैसे उत्साह का होना और एक दूसरे की खुशी के लिए वो छोटी-छोटी कोशिशें करना, यह सब कम हो जाता है। अगर शादी के इतने सालों बाद भी आपके पति के स्वभाव में कोई बदलाव नहीं आया है तो आप वाकई भाग्यशाली हैं। लेकिन इतने सालों से अगर उन्होंने आपके लिए कभी कुछ खास अन्हीं किया और कुछ दिनों से कभी फूल ला रहे हैं, कभी आपसे प्यार भरी बातें कर रहे हैं, या ऐसा कुछ जो आप दोनों के बीच नहीं होता था लेकिन अचानक वे आपके लिए ये सब करने लगें तो आपको चौकन्ने हो जाना चाहिए।

बहाने बनाना

पहले वे आपके साथ वक्त बिताते थे, छुट्टी का उनका दिन केवल अपने परिवार के लिए होता था लेकिन कुछ ही समय से वे बहाने बनाने लगे हैं। बिना मतलब के काम के चक्कर में छुट्टी के दिन भी घर से बाहर चले जाना, दोस्तों का बहाना बनाकर सुबह निकल जाना और रात तक घर ना लौटना। ये सब इस बात के संकेत हैं कि वे घर नहीं रुकना चाहते और उन्हें बाहर रहकर शायद किसी और के साथ वक्त बिताना अच्छा लगने लगा है।

बदल जाएगी लैग्वेज 

जब आपके पति को दूसरी महिला से प्यार हो जाए, तो उनके हाव भाव बताते हैं कि वह वास्तव में क्या महसूस कर रहे हैं। हो सकता है कि वह आपसे थोड़ी दूरी बना लें और ऑफिस में काम बढ़ने की बात को कहकर बाहर ज्यादा समय बिताने लगे। वह यह भी कह सकते हैं कि वह आपके साथ समय नहीं बिता सकते क्योंकि वह इन दिनों बहुत व्यस्त हैं। जबकि असल में वह दूसरी महिला के साथ टाइम देता है 

सेक्स की चाहत में बदलाव होना 

पहले सप्ताह में या महीने में कितनी बार आप दोनों एक दूसरे के करीब आते थे। सेक्स के दौरान किस तरह के मोमेंट्स आप दोनों सबसे अधिक एन्जॉय करते थे। कितनी खुशी के साथ इन पलों को एन्जॉय करते थे। अगर इन सभी में धीरेधीरे बदलाव आने लगे। आपका पति आपमें रूचि ना दिखाए तो समझ जाएं कि यह कोई छोटी बात नहीं है। हो सकता है कि वह आपसे किसी बात पर नाराज हो, बात करें और हल निकालें। लेकिन बात करने के बाद भी परिस्थिति में कोई बदलाव ना आए तो सचेत हो जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here