राजनीती – सपा प्रत्याशी ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियाँ! पढ़िए पूरी खबर ..

उत्तर प्रदेश – कुंदर की विधानसभा से घोषित समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क शुक्रवार रात को सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ अपने गृह क्षेत्र संभल पहुंचे। इस दौरान प्रत्याशी के काफिले में शामिल समर्थको ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जमकर आतिशबाजी की।

साथ ही वाहनों की छत पर चढ़कर स्टंटबाजी भी करते हुए भी दिखाई दिए। मामला पुलिस की जानकारी तक पहुंचा तो पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी ने काफिले में शामिल समर्थकों की वीडियो बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि जियाउर्रहमान बर्क, सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के पोते हैं।

सपा के कुंदरकी विधानसभा के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क का काफिला संभल पहुंचने से पहले ही बर्क समर्थकों ने सदर कोतवाली इलाके के चन्दौसी चौराहे के पास मुरादाबाद रोड पर आतिशबाजी कर आचार सहिंता का जमकर उल्लंघन का किया। सपा प्रत्याशी का सैकड़ों गाड़ियों का काफिला संभल में दाखिल हुआ तो काफिले में शामिल वाहनों में सवार समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। सपाइयों के द्वारा आचार सहिंता की धज्जियां उड़ाने का सिलसिला यहीं नहीं रुका। काफिले में शामिल समर्थक गाड़ियों की छत पर चढ़कर स्टंटबाजी भी करते हुए दिखाई दिए।

पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे सदर कोतवाली प्रभारी पंकज लवानिया ने गाड़ियों की छत पर स्टंटबाजी कर रहे समर्थकों को नीचे उतारा और जमकर फटकार लगाई। इसी के साथ पुलिस ने आतिशबाजी को हटाया। पुलिस ने सपा प्रत्याशी के काफिले की वीडियो रिकॉर्डिंग कराकर आचार सहिंता का उल्लंघन करने वाले सपाईयों के खिलाफ कार्रवाई की।

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर सदर कोतवाली प्रभारी पंकज लवानिया ने बताया कि जियाउर्रहमान बर्क व चार नामजद समर्थक सहित 60 अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 269 270 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 126 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update