राज्य सांसद सीमा द्विवेदी ने दिव्यांगों को वितरित किए उपकरण

0
167

मुंगरा बादशाहपुर। विकासखंड क्षेत्र के ब्लॉक परिसर में दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग जौनपुर द्वारा दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल वितरण शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने दिव्यांगों को ट्राई साइकिल सहित उपयोगी उपकरणों का वितरण किया।

लाभार्थी दिव्यांगों को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार तथा प्रदेश की योगी सरकार दिव्यांगों के हित में तमाम कार्य कर रही हैं। दिव्यांगों की पेंशन में वृद्धि की गई है। वही लगातार समय-समय पर उनकी उपयोगी उपकरणों का वितरण किया जा रहा है।

इसके अलावा भी दिव्यांगों के हित में तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार की जन धन योजना उज्वला योजना प्रधानमंत्री आवास जैसी जनहितकारी योजनाओं में जाति धर्म का कोई ख्याल नहीं रखा गया है, और सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर सभी को इन योजनाओं का लाभ दिया गया है।


विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र सिंह (फंटू )भाजपा सरकार ने गरीबों की मदद करने के लिए अनेकों योजनाएं चला रखी है। भारत देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व पटल पर सफलता का परचम शिखर पर पहुंचा दिया है। राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी व ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र सिंह फंटू ने संयुक्त रूप से 55 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरण किया। कार्यक्रम के पूर्व में खंड विकास अधिकारी सुरेंद्र बहादुर सिंह ने मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद शॉल भेंट व माल्यार्पण का भव्य स्वागत किया।

कार्यक्रम का संचालन सेक्रेटरी आनंद प्रकाश त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी दिव्या सिंह, सभासद आलोक कुमार गुप्ता पिंटू, विनीत सिंह, रोहन पांडे, मृत्युंजय प्रताप मिश्रा, आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here