रामजानकी मठ की साध्वी को गोली मारने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार

0
601

रामजानकी मठ की साध्वी को गोली मारने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार

एक के पास से घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद

पंकज राय की रिपोर्ट

केराकत कोतवाली थाना क्षेत्र के थानागद्दी स्थित राम जानकी मठ की साध्वी इंद्रावती को गोली मारने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकडे गए अभियुक्तों का नाम ऋषि यादव और संजय वनवासी है। ऋषि यादव थानागद्दी जबकि संजय वनवासी बम्मवन गांव का रहने वाला है।

पुलिस के मुताबिक मठ की जमीन के विवाद को लेकर ही साध्वी को गोली मारी गई थी। पुलिस की माने तो दोनों को सोमवार को सबेरे करीब 8 बजे रग्घूूपुर गांव के मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया। जिनमे से ऋषि के पास से घटना में प्रयुक्त 32 बोर का पिस्टल भी बरामद कर लिया गया है। कोतवाल लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया।

ज्ञात हो कि थानागद्दी में रामजानकी मठ है जिसकी देखरेख मठ की महंथ साध्वी इंद्रावती दास करतीं हैं। शनिवार की भोर में अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी थी। एक गोली माथे को छीलती हुई निकल गई थी जबकि दूसरी गोली कंधे के पास लगी है। साध्वी को वाराणसी ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।

कोतवाल लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि राम जानकी मठ की जमीन को लेकर अनेक लोगों का साध्वी से आये दिन विवाद होता है। मामले में साध्वी की तहरीर पर आईपीसी की धारा 307, 504, 506, तथा 34/120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here