रेलवे के ठेके में 2% रंगदारी मांगी,सपा विधायक अभय सिंह पर FIR, दो आरोपी अरेस्ट

0
136

उत्तर प्रदेश के अयोध्या की गोसाईगंज सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं. बाहुबली विधायक पर बाराबंकी के रामसनेहीघाट थाने में एक कंपनी से रंगदारी वसूली की एफआईआर दर्ज हुई है

इस केस में अभय सिंह के अलावा हरदोई के हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया समेत चार लोग नामजद हैं. पुलिस ने शनिवार को ही सुरेंद्र कालिया और उसके साथी को दरियाबाद इलाके से गिरफ्तार किया है. अब इस मामले में सपा विधायक अभय सिंह पर बाराबंकी पुलिस शिकंजा कसने जा रही है.

बाराबंकी में रेलवे का काम कर रही पश्चिम बंगाल की कंस्ट्रक्शन कंपनी के इंजीनियर बिमान दास ने रामसनेहीघाट थाने में धमकी, रंगदारी की एफआईआर दर्ज कराई है. कंस्ट्रक्शन कंपनी से 2 परसेंट रंगदारी वसूली की इस एफआईआर में अयोध्या की गोसाईगंज सीट से सपा विधायक अभय सिंह, हरदोई के हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया, सोनू, विक्रम उर्फ बबलू खान को नामजद किया गया है.

एफआईआर में इंजीनियर ने आरोप लगाया है कि रामसनेहीघाट के गाजीपुर गांव में स्थित कंपनी के प्लांट पर बीते 28 मार्च को तीन युवकों ने पहले उनकी जेब से ₹7000 निकाले और फिर रंगदारी की रकम जल्द से जल्द पहुंचाने की धमकी दी और साफ कहा कि अगर पैसा नहीं पहुंचा तो अंजाम बुरा होगा. जाते-जाते बाइक सवारों ने एक नंबर भी दिया जो बताया कि यह विधायक अभय सिंह का नंबर है. बदमाशों ने इंजीनियर से कहा, जल्द से जल्द विधायक जी से बात करो. उसी में तुम्हारी खैर है. पुलिस ने इंजीनियर की तहरीर पर सपा विधायक अभय सिंह समेत चार लोगों पर लूट, रंगदारी, वसूली और धमकी देने की एफआईआर दर्ज कर ली है.

इसी कंपनी के दूसरे प्रोजेक्ट मैनेजर भार्गव राम की तरफ से भी एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. इस एफआईआर में कहा गया कि 1 अप्रैल को दिन में आए 5 से 6 लोगों ने साइट पर खड़े डंपर की चाबी छीन ली और धमकी दी कि अभी तक अभय सिंह से क्यों नहीं मिले? धमकी देते हुए कहा जो विधायक जी को 2% कमीशन देता है, वही काम करता है. इसके अलावा, 6 अप्रैल को भी दरियाबाद रेलवे स्टेशन की साइट पर पहुंचे लोगों ने दोबारा रंगदारी वसूली के लिए साइट पर लोगों को धमकाया.

इस मामले में तीसरी एफआईआर में बाराबंकी के ही दरियाबाद थाने में इंजीनियर अनिमेष दास के तरफ से बोलेरो सवार अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज करवाई गई थी. दर्ज केस में इंजीनियर अनिमेष दास में व्हाट्सएप नंबर से मांगी गई रंगदारी वसूली की घटना का जिक्र किया. पुलिस ने जांच के बाद सुरेंद्र कालिया और उसके साथी विक्रम उर्फ बबलू खान को गिरफ्तार कर लिया है.

बाराबंकी में रेलवे के लिए काम कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और 2 इंजीनियर की तरफ से कुल 3 एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं, जिसमें दो मुकदमे रामसनेहीघाट थाने और एक दरियाबाद थाने में दर्ज हुए हैं. तीनों FIR में हरदोई का हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया नामजद है. वहीं, रामसनेहीघाट में दर्ज एफआईआर में सपा विधायक अभय सिंह को भी नामजद किया गया है.

पुलिस ने रंगदारी वसूली के इन 3 केसों में मुख्य आरोपी सुरेंद्र कालिया और उसके साथी विक्रम सिंह उर्फ बबलू खान को गिरफ्तार कर लिया है. अब बाराबंकी पुलिस सपा विधायक अभय सिंह पर शिकंजा कसने जा रही है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. अफसरों का कहना है कि सुबूत मिलेंगे तो सपा विधायक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here