हो रहा है.. बच्चियों से साथ रेप, अपहरण और यौन अत्याचार

0
44

National Girl Child Day – सरकार, जन प्रतिनिधी, समाज के प्रतिष्ठित लोग, आप… हम सभी बालिकाओं के लिए मनाए जाने वाले इस दिन में किसी न किसी तरह से अपना योगदान दे रहे हैं। लेकिन इस बीच समाज के बीच छुपे बैठे दरिंदे कहीं न कहीं किसी न किसी तरीके से अपना शिकार तलाश कर रहे हैं। राष्ट्रीय बालिका दिवस हम मना तो रहे हैं लेकिन क्या ये आंकडे हमें बालिकोओं के लिए यह दिन मनाने की अनुमति देते है.   पढिए और जरा सोचिए…।

हर दिन 17 से ज्यादा महिलाएं यौन अत्याचार की शिकार, इनमें से 6 से ज्यादा बच्चियां

प्रदेश में पिछले साल महिलाओं के साथ यौन अत्याचार के 6500 से भी ज्यादा केस सामने आए हैं। यानि औसतन हर दिन 17 से ज्यादा केस औन इन 17 केसेज में से छह से भी ज्यादा केस पोक्सो एक्ट के सामने आए हैं। पोक्सो केसेज की संख्या करीब 2217 है। ये दोनो ही फिगर पिछले सालों की तुलना में कहीं ज्यादा है। पिछले सालों की तुलना में ही इन केसेज का निस्तारण भी कहीं तेजी से किया गया है। लेकिन उसके बाद भी यौन अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। अलवर, जयपुर, भरतपुर, कोटा और सीकर इन मामलों में सबसे आगे हैं।

रौंगटे खड़े कर दिए इन सात केसेज ने, बवाल के बाद इंटरनेट तक बंद करना पड़ा

पिछले कुछ समय में बच्चियों के साथ रेप, अपहरण और यहां तक की उनकी हत्या करने तक के मामले बढ़े हैं। कुछ केस तो इतने बडे हो गए की देश भर में प्रदेश की बदनामी तो हुई ही साथ ही बवाल होने के चलते इंटरनेट तक बंद करना पड गया। आरोपियों को सख्त सजा भी मिली लेकिन उनके परिवार सामने नहीं आए।

 

1 जयपुर का जीवाणु केस – साइको रेपिस्ट जीवाणु ने बीस बच्चों और चालीस युवाओं को रेप का शिकार बनाया और बच्चों के साथ तो बेहद दरिंदगी की। बवाल के बाद जयपुर समेत कई जगह इंटरनेट बंद करना पडा।
2 झुझुनूं के पिलानी में पिछले साल मई के महीने में पांच साल की बच्ची का अपहरण कर रेप किया गया। उसे खून से सनी हालत में सड़क पर फेंककर आरोपी भाग गया। बाद में पकडा गया।
3 नागौर में अपनी ही धर्मबहन की 7 साल की बच्ची को धर्म के मामा ने कुत्तों से बचाने के लिए अपने साथ ले लिया। घर छोड़ने की जगह खेतों में ले गया। मुंह दबाकर रेप किया और हत्या कर भाग गया।
4 राजसमंद में खेत में बकरियां चराने गई नौ साल की बच्ची को जंगल में आरोपी ने बंधक बनाया। बुरी तरह से पीटा और रेप किया। खून से लथपथ अचेत हालत में वह मिलीं। पिछले साल सितंबर की घटना।
5 जयपुर में पिछले साल सितबंर में दादा कि लिए बीडी लेने गई आठ साल की बच्ची का अपहरण कर बुरी तरह से पीटा और मुंह दबाकर रेप किया। अधमरी हालत में छोड भागा आरोपी बाद में पडा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here