वाराणसी : पेड़ पर चाइना मंझे में उलझा पक्षी तो पत्रकार ने मांगी मदद, नगर निगम के दस्ते ने किया आजाद

0
36

वाराणसी। जिंदादिल शहर बनारस में सिर्फ इंसान ही नहीं जानवरों और परिंदों का भी दर्द समझा जाता है। इसकी एक बानगी तब देखने को मिली जब चेतगंज राजेश स्वीट के पास एक असहाय पक्षी चाइना मंझे की जाल में फंस गया।

पेड़ में काफी ऊपर खुद को छुड़ाने के लिए तड़प रहे पक्षी को देख तो सब रहे थे पर छुड़ाने में असमर्थ थे उसी दौरान वहां से गुजर रहे पत्रकार की नजर उसपर पड़ी और उसने उसका वीडियो व्हाट्सएप ग्रुप (खबर बनारस ) पर डाल दिया जिसके बाद मौके पर पहुंचे नगर निगम के दस्ते ने उसे मंझे से आजाद कराया।

इसके बाद उक्त पत्रकार की क्षेत्र में चर्चा और सराहना हो रही है।इस सम्बन्ध में पत्रकार विकास गौड़ ने बताया कि राजेश स्वीट के पास स्थित पेड़ पर अचानक फड़फड़ाने की आवाज आने लगी तो लोगों ने ऊपर की तरफ देखा तो एक कौआ पेड़ में चाइना मांझे में फंसा हुआ था।

लोगों ने कोशिश की पर उसे उससे निकाल नहीं पाए। इस दौरान दो घंटा बीत चुका था। इस बात की जानकारी मुझे हुई तो मैंने एक वीडियो बनाकर पत्रकारों के व्हट्सएप्प ग्रुप पर डालकर मदद की गुहार लगायी। इस ग्रुप में जुड़े प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने इसे देखा और संज्ञान लिया। दो घंटे तक फंसे इस पक्षी को नगर निगम के दस्ते ने लाइट क्रेन के माध्यम से उस तक पहुंचकर उसे आजाद कराया। इसपर नगर निगम के कर्मियों और पत्रकार विकास गौड़ की जमकर सराहना हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here