वाराणसी, 21 सितंबर : बीएचयू के आईआईटी मैदान में 24 सितंबर को भारत और बांग्लादेश के दिव्यांग खिलाड़ियों के बीच अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट मैच होगा।

0
57

वाराणसी: 21 सितंबर बीएचयू के आईआईटी मैदान में 24 सितंबर को भारत और बांग्लादेश के दिव्यांग खिलाड़ियों के बीच अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट मैच होगा। यह क्रिकेट मैच ऑल इंडिया दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन और दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के सौजन्य से कराया जाएगा। आयोजन कर्ताओं ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अंतर्गत आयोजित सेवा पखवाड़ा के तहत यह क्रिकेट मैच आयोजित किया जा रहा है। क्रिकेट मैच में भाग लेने के लिए बांग्लादेश की टीम 23 सितंबर को वाराणसी पहुंच जाएगी

अब भारतीय टीम का किया जा चुका है चयन ऑल इंडिया दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. उत्तम ओझा ने बताया कि टेस्ट क्रिकेट मैच में हिस्सा लेने के लिए 20 भारतीय दिव्यांग खिलाड़ियों का चयन भारतीय टीम में किया जा चुका है। वहीं एसोसिएशन के महासचिव डॉ संजय चौरसिया ने बताया कि यह अंतरराष्ट्रीय मैच भारत में दिव्यांग जनों का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस श्रृंखला में तीन टी 20 मैच रांची और एक टेस्ट मैच लखनऊ में भी खेला जाएगा।

जानिए अब दिव्यांग खिलाड़ियों के बीच क्रिकेट मैच के चलते जहां उनके अंदर आत्मविश्वास पैदा होगा वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच के रिश्ते और मधुर होंगेबांग्लादेश के प्रधानमंत्री द्वारा दी गई है शुभकामना कार्यकर्ताओं ने बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा एक वीडियो जारी करके दिव्यांग खिलाड़ियों को शुभकामना दी गई है। मैच के दिन उस वीडियो को खिलाड़ियों को दिखाया जाएगा जिससे उनका उत्साहवर्धन हो सके।

आयोजन समिति द्वारा बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांग शब्द दिया इसलिए उनके जन्म दिवस के अवसर पर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले पखवाड़े के अंतर्गत यह दिव्यांग क्रिकेट मैच आयोजित कराया जा रहा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डॉक्टर तुलसीदास, डॉक्टर नीरज खन्ना, आशुतोष प्रजापति, डॉक्टर आरएन यादव, धीरज चौरसिया, प्रदीप सोनी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here