शहर छोड़कर हाईवे किनारे गरीबों की जमीनों पर कब्जा किया जानिए क्या है पूरा मामला

0
36

प्रयागराज:अतीक और उसके गैंग के सदस्यों ने यूं ही अरबों की संपत्ति नहीं बना ली थी। शहर छोड़कर हाईवे किनारे गरीबों की जमीनों पर कब्जा किया। लोगों को डरा-धमकाकर औने-पौने दामों पर लिखवा ली। करेली में पुलिस ने भूमाफिया पर कार्रवाई शुरू की तो शातिरों ने कौशाम्बी-प्रयागराज मार्ग पर करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी बना ली।

 मकान बनवा लिए और प्लाटिंग शुरू कर दी। पुलिस के रिकॉर्ड से पता चला कि अरबों की प्रापॅटी बनाई गई, जिसे अब पुलिस गैंगस्टर एक्ट में कुर्क कर रही है। माफिया अतीक अहमद और उसके रिश्तेदार कौड़िहार ब्लॉक प्रमुख मुजफ्फर की एक अरब से अधिक की प्रॉपर्टी कुर्क हो चुकी है।

 अब पुलिस ने मुजफ्फर, उसके भाई और रिश्तेदारों की संपत्ति चिह्नित कर कार्रवाई शुरू की। हाईवे किनारे भगवतपुर तिराहे के पास इनकी 10 करोड़ की प्रॉपर्टी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में कुर्क की। इस तरह माफिया अतीक पर कार्रवाई की। पहले कानपुर रोड पर 24 करोड़ की जमीन मिली। इसे कुर्क किया गया। इसके बाद पुलिस को अतीक और उनकी पत्नी के नाम से तीन और जमीन मिली। तीनों प्रॉपर्टी एयरपोर्ट के पास खरीदी गई थी।

तीनों प्रॉपर्टी की वर्तमान कीमत पुलिस ने 76 करोड़ बताई जा है। इस तरह एक महीने में अतीक की 100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क की गई। इसके बाद भी यह सिलसिला चल रहा है। अतीक और उनके गुर्गों की संपत्तियां यहां पता लगाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here