श्रीकाशी विश्वनाथ के आशीर्वाद से अब धाम के अंदर संपन्न होंगे वैवाहिक कार्यक्रम, गूंजेगी शहनाई

0
32

 

वाराणसी। जीवन में एक बार श्रीकाशी विश्वनाथ के दर्शन की सभी सनातन धर्मियों की इच्छा होती है। ऐसे में अब कोई भी सनातन धर्मी बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से उनके ही प्रांगण में अपने दाम्पत्य जीवन में प्रवेश कर सकेगा। मंदिर प्रशासन की माने तो जल्द ही श्रीकाशी विश्वनाथ के आशीर्वाद से उनके धाम में ही वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न हो सकेंगे। इसके अलावा मुंडन संस्कार की सुविधा भी मंदिर हाल में मिलेगी।

 

SUNIL VERMA CEO SHRI KASHI VISHVNAATH DHAM

 

जल्द ही गूंजने लगेगी विवाह की शहनाई

मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा के अनुसार विश्वनाथ धाम के निर्माण के बाद लगातार सेवाओं का विस्तार हो रहा है। श्रद्धालुओं के हितों को दृष्टिगत रखते हुए जो भी धार्मिक कार्य हैं उन्हें आगे बढ़ाया जा रहा है। हर वो अवसर जिसमें उनके धार्मिक क्रिया कलाप करने में वृद्धि हो उसे करने की हम लगातार कोशिश कर रहे हैं। चाहे वो अच्छे दर्शन हो या कर्मकांड हो या धार्मिक कार्य हो। इसी के तहत अब जल्द ही इस प्रांगण में विवाह और दूसरे सामाजिक कार्य भी हो सकेंगे।

 

निजी कंपनी देखेगी कामकाज

उन्होंने बताया कि ऐसे में शादी और सामाजिक कार्य करने के लिए हमने निजी कम्पनी को इन्वाइट किया है, जिसके जरिए इसकी बुकिंग का काम किया जाएगा। इसमें कई कंपनियां रूचि दिखा रही हैं। आगे और भी धार्मिक क्रिया कलाप जो अनुमान्य है वो यहां प्रांगण में किया जाएगा। हालांकि इन आयोजनों में डीजे के साथ और भी कई सारी पाबंदियां होंगी। श्रद्धालुओं की सुविधा का रखा जाएगा ध्यान

उन्होंने बताया कि विवाह के कार्यक्रम के दौरान मेहमानों को शुद्ध भोजन ही मिलेगा। इसके अलावा कोई भी ऐसा काम नहीं होगा जो मंदिर की गरिमा के विपरीत हो। श्रद्धालुओं के सुगम दर्शन में कोई दिक्कत न हो इन आयोजनों से इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

 

शुल्क जल्द होगा तय

उन्होंने बताया कि बाबा के धाम में शादी-विवाह या अन्य धर्म से जुड़े सामाजिक कार्य करने का शुल्क अभी निर्धारित नहीं किया गया। यह भी जल्द ही निर्धारित होगा जो की काफी किफायती होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here