सफलता की कहानी:4 साल में करोड़पति बना मामूली टैक्सी ड्राइवर,बताई अमीर बनने की आसान ट्रिक …..

सफलता की कहानी:4 साल में करोड़पति बना मामूली टैक्सी ड्राइवर,बताई अमीर बनने की आसान ट्रिक….

कभी टैक्सी ड्राइवर के तौर पर अपना काम शुरू करने वाला ये शख्स आज बड़ा बिजनेसमैन है. इसने कई बिजनेस शुरू किए हैं और आगे भी नई कंपनी खोलने की योजना बना रहा है.

एक शख्स टैक्सी ड्राइवर का काम करता था लेकिन अब वो करोड़पति बन गया है. उसके पास इतना पैसा जमा हो गया कि उसने खुद की लिमोसिन कंपनी शुरू कर दी. इस शख्स का नाम सलीम अहमद खान है. जो पाकिस्तान के रहने वाले हैं. लेकिन इस वक्त यूएई में अपने सपनों को पूरा कर रहे हैं. वो साल 2009 में एक टैक्सी ड्राइवर के तौर पर यहां आए थे. अब वो काफी अमीर बन गए हैं.

खलीजा टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने 2013 तक टैक्सी चलाई. उन्होंने ऊबर के लिए काम किया और 2019 तक यहां काम करके पैसा जमा करते रहे. उन्होंने खुद की 850 ड्राइवरों वाली फ्लीट कंपनी शुरू की है. इसकी सेवाएं पूरे यूएई में दी जा रही हैं. कंपनी की शुरुआत 20 टैक्सी के साथ की गई. उनका कहना है, ‘मैंने 2013 के मध्य तक टैक्सी ड्राइवर के तौर पर काम किया. इसके बाद लग्जरी लिमोसिन टैक्सी सर्विस के साथ जुड़ा और 2019 तक ड्राइवर के तौर पर काम किया.’

करोड़ों का बिजनेस चलाते हैं खान

मूल रूप से पाकिस्तान के लाहौर के रहने वाले खान दुबई की हजारों में से एक सफलता की कहानी के लीड किरदार बन गए हैं. वो महज चार साल में ही करोड़पति बन गए. जब वो 2009 में यूएई आए तो टैक्सी ड्राइवर का काम करते वक्त महीने के 5,000 दिरहम (करीब 1,12,267 रुपये) कमाते थे. आज के वक्त में उनका 5 मिलियन दिरहम (करीब 11 करोड़ रुपये) का बिजनेस हैं. कोरोना वायरस महामारी के शुरू होने से पहले का साल खान की जिंदगी में बेहद अहम था. उन्हें इसी दौरान काफी सफलता मिली. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

खान कभी 12 घंटे तो कई बार इससे भी अधिक वक्त तक काम करते थे. 2013 में उन्होंने खुद की लिमोसिन खरीद ली. जितना भी पैसा वो कमाते थे, उसे अपने बिजनेस पर इन्वेस्ट करते रहे. फिर 2019 में उन्होंने अपनी कंपनी किंग राइडर्स डिलीवरी सर्विसेज की शुरुआत की. उनके पास 850 कर्मचारी हैं. इसके साथ ही वो एक और लग्जरी ट्रांसपोर्ट कंपनी भी शुरू कर रहे हैं, 20 गाड़ियों का ऑर्डर दे दिया है और स्टाफ को ट्रेनिंग दी जा रही है. फ्लीट को 2023 के आखिर तक 100 तक करने की योजना है.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update