हर महीने बंपर कमाई करवाने के लिए हो जाये तैयार, सिर्फ 850 रुपये की मशीन से घर बैठे शुरू करें यह बिजनेस…!

0
135

Business Idea: कई लोग ऐसे हैं जिन्हें नौकरी से ज्यादा बिजनेस में दिलचस्पी होती है और हो भी क्यों ना। कोरोना काल ने बिजनेस की अहमियत को दोगुना कर दिया है। अगर ऐसे में आप भी कोई नया बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं तो जरूरी है पहले उसकी पूरी जानकारी हासिल कर लें। हम आपको एक ऐसे खास बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं, जिसे शुरू कर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। ये बिनजेस है आलू के चिप्स बनाने का। इसके चिप्स को स्नैक के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। आप इस बिजनेस को सिर्फ 850 रुपये की एक मशीन खरीदकर शुरू कर सकते हैं। बाद में आप इसमें और निवेश करके इसे बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। बिजनेस आपका बड़ा होगा तो आमदनी और बढ़ सकती है।

बेहद कम निवेश से शुरू करें बिजनेस (Start business with very low investment)
जब भी कोई बिजनेस शुरू किया जाता है तो उसकी मशीनों के बारे में अनुमान लगाया जाता है कि इसके दाम 10,000-15,000 के होंगे। लेकिन यहां हम जिस मशीन के बारे में बता रहे हैं उसकी कीमत सिर्फ 850 रुपये है। इसके अलावा इसमें रॉ मैटेरियल के लिए भी कुछ खर्च करना पडेगा। हालांकि शुरुआती दौर में 100-200 रुपये में रॉ मैटेरियल मिल जाएगा।

यह मशीन आपको ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगी। इसे किसी भी टेबल पर रखकर आसानी से चिप्स काट सकते हैं। यह ज्यादा जगह नहीं घेरती और इसे चलाने के लिए बिजली की भी जरूरत नहीं है। इसे आप आसानी से हाथ से चला सकते हैं। इसे महिलाएं बच्चे कोई भी चला सकते हैं।

कैसे होगी बिक्री (How will the sale happen)
बता दें कि आज कल तुरंत तली हुई चिप्स खाने का चलन काफी चल रहा है। लोग अपने सामने चिप्स तलवाकर खाते है। ऐसे में आप भी एक ठेला या दुकान खोलकर तुरंत Chips तलकर दे सकते हैं। दूसरा तरीका है कि आप इन्हें छोटे छोटे पैकेट्स में भरकर भी लोगो को दे सकते हैं। थोड़ा सा Skill जोड़ने के बाद ऐसे दुकान वालो से संपर्क बनाए जो Chips आदि बेचते है। तो धीरे धीरे आपका Network बढ़ेगा और आप इस छोटे से Business को काफी बढ़ा सकते है।

कितनी होगी कमाई (How much will you earn)
आलू की चिप्स बनाने के लिए जितनी रुपये रॉ मैटेरियल में खर्च होते हैं, उससे 7-8 गुना कमाई की जा सकती है। अगर एक दिन 10 किलो आलू की चिप्स बन गई तो हजार रुपये की दिन भर में आसानी से कमाई हो जाएगी। इसके लिए कुछ खास निवेश भी नहीं करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here