अनुसूचित जाति के लोगों ने सुरेरी थाने पर पहुंचकर किया घंटों प्रदर्शन, ग्राम प्रधान पर बस्ती को तोड़ने का लगाया आरोप, ग्राम प्रधान मुर्दाबाद के जमकर लगे नारे, घंटो चले प्रदर्शन के बाद पुलिसकर्मियों के आश्वासन पर शांत हुऐ ग्रामीणl 

सुरेरी- विकासखंड रामपुर के ग्राम सभा पर परमालपुर के अनुसूचित जाति के लोगों ने बुधवार की दोपहर सुरेरी थाने पर पहुंचकर घंटों प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान अनुसूचित जाति के लोगों ने ग्राम प्रधान मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान व उनके भाई कुछ लोगों के साथ बस्ती में पहुंचकर बस्ती को खाली करने की धमकी दे रहे है और खाली न करने पर मारपीट करने के लिए अमादा है।

जानकारी के अनुसार विकास खण्ड रामपुर के परमालपुर गांव के अनुसूचित जाति के मनोज पुत्र पन्ना अपने बस्ती के काफी संख्या में पुरुष व महिलाओं के साथ बुधवार की दोपहर सुरेरी थाने पर पहुंचकर ग्राम प्रधान व उनके कुछ समर्थकों के खिलाफ मड़हे को जबरदस्ती तोड़ने व घर से बाहर कर देने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए लिखित तहरीर दिया हैं। आरोप है कि ग्राम प्रधान व उसके भाई अपने समर्थकों के साथ बस्ती में पहुंचकर बस्ती को जबरन खाली कराने की धमकी दे रहे हैं।

ग्राम प्रधान का कहना है कि उक्त जमीन पर सरकारी गार्डन का निर्माण कराया होगा। वही अनुसूचित जाति के लोगों का कहना है कि वह सभी लोग उक्त जमीन पर कई वर्षों से रह रहे हैं। विरोध करने पर ग्राम प्रधान व उनके समर्थक मार पीट करने के लिए आमादा है, आए दिन जान से मारने की धमकी भी देते हैं।

ग्राम प्रधान के आतंक से पीड़ित अनुसूचित जाति के भारी संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने सुरेरी थाने के गेट के सामने ग्राम प्रधान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। वही प्रदर्शन के दौरान ग्राम प्रधान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। घंटो चले प्रदर्शन के बाद पुलिस कर्मयों के समझाने बुझाने के बाद किसी तरह से पीड़ित शांत हुए। पुलिस तहरीर के आधार पर कार्रवाई करने की भी बात कह रही है। इस संदर्भ में खंड विकास अधिकारी रामपुर राजीव सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है |

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update