ओडिसा के बालासोर ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या 288 हुई,1000 से अधिक घायल, दुर्घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव……

 

ओडिसा के बालासोर ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या 288 हुई,1000 से अधिक घायल,

दुर्घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव……

*************************************

ओडिशा के बालासोर जिले के बहानगर में रेलगाड़ियों की दुर्घटना में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई और 1000 अन्य घायल हो गए. इस दुखद घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालात का जायजा लिया और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर में हुए दर्दनाक रेल हादसे के बाद राज्य में आज एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की.

*************************************

ओडिशा के बालासोर में दो यात्री ट्रेनों और एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बचाव कर्मी फंसे लोगों को बचाने में लगे हैं. इस दुर्घटना में 288 लोगों की मृत्यु हो गई और 1000 लोग घायल हुए हैं. भुवनेश्वर में ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि अब तक 1000 लोगों के घायल होने की सूचना है, उनका इलाज चल रहा है. 288 लोगों के शव बरामद हुए हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. NDRF, ODRAF और दमकल विभाग की टीम मौके पर मौजूद हैं.

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. वहीं बालासोर में NDRF के वरिष्ठ कमांडेंट जैकब किस्पोट्टा ने कहा कि हमारी 6 टीम कल रात से यहां तैनात है. लगभग सभी जीवित लोगों को निकाल लिया गया है, अब शवों को निकाला जा रहा है, जल्द ही हम उन्हें भी निकाल लेंगे. जबकि सेना के कर्नल एस.के. दत्ता ने कहा कि कल रात से हमारी टीम बचाव के काम में जुटी है. कलकत्ता से और भी टुकड़ी आ रही हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कोलकाता की अपनी यात्रा बीच में ही छोड़ दी और ओडिशा के बालासोर के लिए रवाना हो गए.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि ओडिशा के बालासोर में हुआ भयावह रेल हादसा अत्यंत ही दुखद है. इस भीषण रेल दुर्घटना को देखते हुए बीजेपी ने केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों के साथ-साथ देश भर में होने वाले अपने सारे कार्यक्रमों को आज के लिए स्थगित कर दिया है. इसके अलावा नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने भी ओडिशा ट्रेन हादसे पर शोक जताया है.

तमिलनाडु में ट्रेन हादसे के बाद एक दिन का राजकीय शोक घोषित…….

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना के बाद एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की. इस हादसे में 288 लोगों की जान चली गई और 1000 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update