जमीन के सौदे में 60 लाख हड़प लिए ! UP के एक पूर्व BJP सांसद और रिश्तेदारों के खिलाफ FIR

जमीन के सौदे में 60 लाख हड़प लिए !UP के एक पूर्व BJP सांसद और रिश्तेदारों के खिलाफ FIR

ग्वालियर। ग्वालियर के झांसी रोड पुलिस थाने में पहुंचे शिकायतकर्ता संजय सिंह परमार ने एफ़आइआर दर्ज कराई है. इसमें बताया गया है कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी से सांसद रह चुके भाजपा नेता विजय सोनकर और उनके रिश्तेदारों ने झांसी रोड इंडस्ट्रियल एरिया में जमीन के लिए डील की थी. यह डील करीब 10 साल पहले हुई थी, जिसमें अनुबंध के तहत नक़द और बैंक ट्रांजेक्शन के ज़रिए सोनकर और उनके रिश्तेदारों को क़रीब 60 लाख रुपया का भुगतान किया गया था. अनुबंध के बाद भी ज़मीन की रजिस्ट्री पूर्व सांसद और उनके रिश्तेदारों द्वारा नहीं कराई गई.

बिचौलिये के जरिए हुई थी जमीन के सौदे की डील

फ़रियादी के अनुसार कई बार कहने के बाद भी जब डील पूरी नहीं की गई तो उसने बीते वर्ष इस संबंध में झांसी रोड थाना पहुंचकर शिकायत की. जांच के बाद अब पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. पूर्व सांसद विजय सोनकर और उनके रिश्तेदार समेत 4 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि यह पूरी डील मुकेश घई नाम के एक बिचौलियों के ज़रिए की गई थी. फ़रियादी के अनुसार उसने यह बताया था कि पूर्व सांसद विजय सोनकर शास्त्री के नाम पर पंजीकृत रैदास फाउंडेशन के नाम पर इंडस्ट्रियल एरिया की नीम चंदोहा इलाक़े में स्थित ज़मीन की बिक्री के लिए अनुबंध किया गया था.

आरोपी पक्ष के दलीलों की भी जांच करेगी पुलिस

शिकायत में बताया गया है कि अनुबंध के तहत उत्तर प्रदेश के पूर्व संसद विजय सोनकर, उनके रिश्तेदार दिलीप और जगदीश सोनकर को डील की रक़म अदा की गई थी. वहीं पूरे मामले में अब ग्वालियर एडिशनल एसपी डॉ. ऋषिकेश मीणाका कहना है “उन्हें एक अनावेदक पक्ष की और से भी जानकारी दी गई है कि यह मामला मिथ्या है. ऐसे में फ़रियादी की ओर से उपलब्ध कराए गए साक्ष्य और आरोपी पक्ष की ओर से लगायी गुहार के आधार पर SIT गठित कर जांच कराई जा रही है. उसी के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी!

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update