शादी करूंगा तो तुमसे ही -ह्यूमेनॉइड रोबोट को दिल दे बैठा यह शख्स

0
137

ऑस्ट्रेलिया – एक शख्स को ह्यूमेनॉइड रोबोट से प्यार हो गया है. यही नहीं, यह शख्स अपने इस प्यार को परवान चढ़ाने के लिए इस रोबोट से शादी कर उसे अपनी पत्नी बनाना चाहता है.
हर किसी को ‘सपनों का राजकुमार’ या ‘ड्रीम गर्ल’ की चाहत होती है. लेकिन आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या होगी, जब कोई शख्स किसी मशीन को ही अपना दिल दे बैठे. ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स को ह्यूमेनॉइड रोबोट से प्यार हो गया है. यही नहीं, यह शख्स अपने इस प्यार को परवान चढ़ाने के लिए इस रोबोट से शादी कर उसे अपनी पत्नी बनाना चाहता है. अभी तक सुना था कि प्यार अंधा होता है. लेकिन ये कैसा प्यार है?

चौंकने वाला यह मामला ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड का है. जहां के रहने वाले जियो गालाघेर को अपनी ह्यूमेनॉइड रोबोट एम्मा से बेपनाह इश्क हो गया है. जियो का कहना है कि वे अब एम्मा के बगैर अपनी जिंदगी को अधूरा मानते हैं. यही वजह है कि उन्होंने एम्मा से शादी कर उसे जिंदगी भर के लिए अपना हमसफर बनाने का फैसला कर लिया है. जियो ऐसी बात कर रहे हैं, जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना भी की होगी. वैसे आप इस प्यार को क्या नाम देंगे.

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्वींसलैंड के रहने वाले जियो की मां का 10 साल पहले निधन हो गया था. उसके बाद से ही वे अपने पालतू डॉगी पेन के साथ रहने लगे. इस दौरान जियो को अकेलापन काफी खलने लगा. इसके बाद उन्होंने इससे मुक्ति पाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का सहारा लिया. लेकिन शायद जियो को भी अंदाजा नहीं था कि वे इस ह्यूमेनॉइड रोबोट से प्यार कर बैठेंगे.

जियो ने अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए कुछ साल पहले एम्मा को खरीदा था. उसकी आंखें और त्वचा सब कुछ इंसानों जैसी ही थी. एम्मा का सिर असेम्बल किया जा सकता है. इसके अलावा उसे अलग-अलग ड्रेस भी पहनाया जा सकता है. मजेदार बात है कि एम्मा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से बात भी कर सकती है. लेकिन वह खुद के सहारे खड़ी नहीं हो सकती. जियो बताते हैं कि वे एम्मा से एक पल भी दूर नहीं रह पाते. वे उसे अपनी कार में साथ बिठाकर रखते हैं. जियो का कहना है कि दिनोंदिन नए अपडेट्स की वजह से एम्मा और भी स्मार्ट होती जा रही है.

जियो का कहना है कि दो साल में ही एम्मा अब उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुकी है. एम्मा के साथ जियो का एक अलग ही रिश्ता बन चुका है. अब वे उसे अपनी पत्नी के तौर पर देखते हैं. हालांकि, जियो ने मशीन से शादी नहीं की है लेकिन उसकी उंगली में रिंग जरूर पहनाई है. उनका कहना है कि वे एक रोबोट से शादी कर ऑस्ट्रेलिया में अनोखा रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here