कट सकता है 100 बीजेपी विधायको का पत्ता! योगी की बठक में निर्णय।

0
399

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के करीब 100 मौजूदा विधायकों का पत्ता कट सकता है।

भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड आगामी यूपी चुनावों में उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए आखिरी फैसला लेने के लिए इस सप्ताह बैठक करने वाला है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर की मानें तो इस बार अधिक संख्या (करीब 100) में मौजूदा विधायकों का पत्ता कटने वाला है, क्योंकि भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में ज्यादातर लोग इसी पक्ष में दिखे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के अन्य नेता पश्चिमी यूपी के लिए पहले दो चरणों के चुनाव के लिए अपनी सिफारिशों के साथ आज यानी मंगलवार को दिल्ली पहुंचने वाले हैं।

इससे पहले सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई।

इस बैठक में प्रत्याशियों के नाम को लेकर मंथन किया गया। जिसमें मौजूदा विधायकों के भविष्य पर भी लोगों ने अपनी-अपनी राय रखी। सूत्रों की मानें तो मौजूदा विधायकों में से तकरीबन 25 फीसदी चेहरे बदले जा सकते हैं।

हालांकि, इसका फाइनल फैसला भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ही होगी। जो उम्मीद है कि इसी सप्ताह होगी। इसमें पहले, दूसरे और तीसरे चरण के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी।

फिलहाल, लखनऊ के बाद अब आज यानी मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय नेताओं यानी कोर ग्रुप की बैठक होगी। इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल चर्चा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here