Jaunpur:रामपुर में ईट भट्ठा मालिकों पर रॉयल्टी नहीं जमा करने पर प्रशासन का चला बुलडोजर,भट्ठा मालिको में मचा हड़कंप

0
26

ईट भट्ठा मालिकों पर रॉयल्टी नहीं जमा करने पर प्रशासन का चला बुलडोजर,भट्ठा मालिको में मचा हड़कंप

रामपुर विकास खंड अंतर्गत आधा दर्जन गांव के ही ईट भठ्ठो पर रॉयल्टी नहीं जमा करने के कारण बाबा के बुलडोजर का इस्तेमाल करते हुए एसडीएम अर्चना ओझा समेत प्रशासनिक अमला ने बकायेदारों के यहां बुलडोजर से लाखों कच्ची ईंटों पर बुलडोजर चलाकर तोड़ा गया वही चलती ईट भट्टे में पानी झोकवाया गया।

गुरुवार की दोपहर उप जिलाधिकारी मड़ियाहूं अर्चना ओझा एवं तहसीलदार अमित कुमार त्रिपाठी और खनन विभाग के प्रभारी विनीत सिंह समेत राजस्व कर्मी और फायर ब्रिगेड के जवानों के साथ कोटिगांव के आलोक यादव सीताराम ईट उद्योग पर पहुंचकर 2018 से 22तक 4 लाख का रायल्टी नहीं जमा करने और ग्राम सभा की जमीन कब्जा करने पर कच्ची ईंटों को ट्रैक्टर एवं बुलडोजर से रौंद डाला और ग्राम सभा की जमीन पर बने मजदूरों की आवास को जमींदोज कर दिया गया।

इसी क्रम में मई गांव में राधे ईट मार्का भट्टे पर 1 वर्ष का रायल्टी 1 लाख एवं एसके मार्का पर 2 लाख का रायल्टी बकाया होने पर कच्चे ईटों पर बुलडोजर चलाकर 1 दिन का पैसा जमा करने का समय दिया।

फजुलहां गांव में राज ईट उद्योग पर 3 साल का रॉयल्टी छः लाख बकाया होने पर चिमनी का पावा ढहवा दिया और कच्चे ईटों को नुकसान किया गया। इसके बाद पचवल, सिधवन समेत अन्य भठ्ठो पर रॉयल्टी बकाया के लिए कार्रवाई किया गया।

कोटिगांव में एसडीएम के कार्रवाई का भट्ठा मालिक के भाई अखिलेश यादव ने यह कहते हुए विरोध किया कि बिना नोटिस दिए लाखों रुपए का मेरा नुकसान किया गया। जबकि तहसीलदार अमित कुमार त्रिपाठी ने बताया कि कई बार नोटिस भेजा गया लेकिन बकाया राशि जमा नहीं किया गया। वही इस कार्यवाही से क्षेत्र के ईट भट्ठा मालिकों में हड़कंप मचा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here