Jaunpur:विद्यालय के प्रबंधक, प्रधानाचार्य समेत 5 पर कूटरचित व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज,सुभाष इंटरमीडिएट कालेज कटवार का मामला

0
97

Jaunpur:विद्यालय के प्रबंधक, प्रधानाचार्य समेत 5 पर कूटरचित व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज,सुभाष इंटरमीडिएट कालेज कटवार का मामला

कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

रिपोर्ट-दीपक शुक्ला

जौनपुर।बरसठी क्षेत्र के कटवार स्थित सुभाष इंटरमीडिएट कालेज में वित्तीय अनियमितता को लेकर विद्यालय के प्रबंधक, प्रधानाचार्य, कोषाध्यक्ष, समेत पांच लोगो पर कोर्ट के आदेश पर लाखो रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दिया है।मुकदमा दर्ज होते ही कॉलेज के शिक्षकों में खलबली मच गई है।
धर्मेंद्र कुमार यादव सुभाष इंटरमीडिएट कालेज कटवार के संस्थापक सदस्य है।

उन्होंने विद्यालय के प्रबंधक महेंद्र कुमार यादव, प्रधानाचार्य अवधेश कुमार यादव, कोषाध्यक्ष उमेश चंद यादव,व प्रबंध समिति के सदस्य रमेश चंद यादव, संदीप सिंह पर आरोप लगाते हुए बीते अप्रैल माह में बरसठी पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत किया था कि उक्त विद्यालय हाई स्कूल तक सरकार से सहायता प्राप्त विद्यालय है।

विद्यालय के प्रबंधक व सदस्य मिलकर विद्यालय के एमडीएम खाते का लगभग 20 लाख रुपये निकाल लिये। जबकि उक्त खाता का संचालन केवल प्रधानाचार्य द्वारा ही किया जाता है।इसके साथ पत्रिका खाता और विद्यालय के अन्य खातों से प्रबंधक, प्रधानाचार्य, कोषाध्यक्ष एवं सदस्य मिलकर अलग अलग समय में लाखों रुपये की धनराशि निकाल लिये।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि प्रबन्धक प्रधानाचार्य व अन्य सदस्यों द्वारा विद्यालय के बाइलॉज एवं विधिक व्यवस्था वित्तीय हस्त पुस्तिका में निहित प्राविधानों के विरुद्ध किया गया है।पुलिस के साथ उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत करने के बाद सुनवाई न होने पर अप्रैल माह में कोर्ट की शरण लिया।कोर्ट ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

कोर्ट का आदेश मिलते ही पुलिस ने प्रबंधक, प्रधानाचार्य, कोषाध्यक्ष, व प्रबंध समिति के दोनो सदस्यों के खिलाफ कूटरचित कर अमानत में खयानत, धोखाधड़ी, की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना थाने के एसआई संजय कुमार यादव को दिया गया।पुलिस मामले में विवेचना शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here