Jaunpur news:वृद्धाआश्रम में वृद्ध जनो को समाजसेवी महिलाओं ने कराया भोजन, वृद्धजनों की सेवा करना पुण्य का कार्य – संगीता केशरवानी

0
46

वृद्धाआश्रम में वृद्ध जनो को
समाजसेवी महिलाओं ने कराया भोजन,

वृद्धजनों की सेवा करना पुण्य का कार्य – संगीता केशरवानी

रिपोर्ट-विक्की कुमार गुप्ता

मुंगरा बादशाहपुर (जौनपुर)। मुंगरा बादशाहपुर कस्बे की समाजसेवी खुशबू केसरी व संगीता केशरवानी की अगुआई में दर्जनों समाजसेवी महिलाओं ने नैनी अरैल मोड़ पर स्थित आधारशीला वृद्धा आश्रम में वृद्ध महिलाओं को निस्वार्थ भाव के साथ भोजन कराया और साथ ही उन्हें उपहार भी भेंट किया।

इस दौरान समाजसेवी संगीता केसरवानी ने कहा कि आज के युग में वृद्धजनों की सेवा करना पुण्य का कार्य है। ऐसे में शारीरिक रूप से कमजोर हो की सेवा करना हम सभी का फर्ज है।

हमें अपने बच्चों को अच्छी संस्कार देनी चाहिए कि और कोई वृद्धा महिलाओं को वृद्ध आश्रम ना भेजें। ऐसी प्रकार की सोच से दूर रहे और समाज को भी इस ओर ध्यान देना चाहिए।
इसी क्रम में समाजसेवीका खुसबू केसरी ने कहा की हम सभी के इस तरह के पुनीत कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

इस आश्रम में स्थित बुजुर्गजन हम सब की माँ है, इनका ध्यान देना व इन्हे अकेलापन महसूस ना हो इसके लिए हमें इन के पास इस तरह कार्यक्रम करते रहना चाहिए साथ ही समाज सेविका खुशबू केसरी द्वारा यह संदेश भी दिया गया कि वृद्धा आश्रम कुछ लोगों के लिए आशीर्वाद हो सकता है।

जबकि अन्य लोगों के लिए एक अभिशाप भी हो सकता है। वृद्धाश्रम लोगों की अंतिम आशा है। इसलिए उन्हें हर सुख सुविधाओं से सुसज्जित होना चाहिए। उसे सुसज्जित करना हम सभी का कर्तव्य है। जिससे वहाँ रहने वाले लोग एक बेहतरीन जीवन यापन कर सके।

इस अवसर पर मुख्य रूप से आश्रम के प्रबंधक सुशील श्रीवास्तव, असिस्टेंट आनुकृति श्रीवास्तव, मुंगरा बादशाहपुर जनपद जौनपुर उत्तर प्रदेश से आई समाज सेविका खुशबू केसरी, वर्षा केसरी बबीता सिंह ,अंजू जयसवाल, प्रियंका केसरी, संगीता केसरी एवं लक्ष्य केसरी द्वारा आधारशिला वृद्धा आश्रम नैनी में अन्न फल एवं पंखे का वितरण किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here