Jaunpur news:शॉर्ट सर्किट से नमकीन एजेंसी व जनरल स्टोर की दुकान में लगी आग 20 लाख का सामान खाक

0
31

शॉर्ट सर्किट से नमकीन एजेंसी व जनरल स्टोर की दुकान में लगी आग 20 लाख का सामान खाक

आग से घर की छत व दीवारे फटी,लोगो की तत्परता से परिवार की बची जान

विक्की कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

मुंगराबादशाहपुर।नगर के मछली गली के बगल स्थित सुतहट्टी दर्जियान मुहल्ले मे हल्दीराम एजेंसी व जनरल स्टोर समेत फोटो फ्रेम की दुकानों में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग मे दो लाख नगदी समेत 20 लाख का समान जलकर ख़ाक हो गया।आग के तांडव से घर की छत व दीवारें फट गई।परिवार भी आग के लपेटे मे फंस गया मुहल्ले के लोगो की तत्परता किसी तरह से परिवार की जान बचाई गई।

घटना बीती रात 2 बजे की है।नगर के सुतहट्टी मुहल्ला निवासी अनिरुद्ध गुप्ता का मकान है।जिसमें चार कमरे की दुकानों में अनिरुद्ध गुप्ता की जय मां विंध्यवासिनी एजेंसी के नाम हल्दीराम एजेंसी और गोदाम व दुर्गेश नंदिनी गुप्ता की गुप्ता ट्रेडिंग कम्पनी के नाम से जनरल स्टोर की दुकान तथा अगले हिस्से में मोकीम अहमद की फोटो फ्रेमिंग की दुकान है।उपरी हिस्से मे वह खुद परिवार समेत रहते है।रात लगभग 2:00 बजे दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। दुकान से धुआं उठाते देख आस-पास के लोग जमा हो गए।

देखते ही देखते कुछ ही देर में आग उग्र हो गई।अगल-बगल की दुकानों पर आग की भीषण लपटे से तीनों दुकानें धूं -धूं कर जलने लगी।देखते ही देखते तीनों दुकानों में रखा सारा समान जलकर नष्ट हो गया।मौके पर मौजूद भारी भीड़ ने आग बुझाने का हर सम्भव प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली।

सूचना पर पुलिस,नगरपालिका परिषद का पानी टैंकर व अग्निशमन गाड़ी मौके पर पहुंच गई। दुकान का शटर खोलने का भी प्रयास किया गया, लेकिन वह आग लगने से जाम हो गया। शटर उखाड़ कर आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन तब तक दुकान का सारा सामान जलकर ख़ाक हो गया।परिवार भी उपरी तल पर फंस गया लोगो की सहायता से किसी तरह परिवार को बाहर निकाला गया।

पीड़ित अनिरुद्ध गुप्ता ने बताया कि जय मां विंध्यवासिनी एजेंसी फर्म के नाम से हल्दीराम की एजेंसी है। मेरी पत्नी दुर्गेश नंदिनी गुप्ता की गुप्ता ट्रेडिंग कम्पनी के नाम से जनरल स्टोर की दुकान भी खाक हो गई।तीसरी दूकान मोकीम अहमद की फोटो फ्रेमिंग की थी। वह भी आग के चपेट मे आकर पूरी तरह खाक हो गया।मौके पर थाना प्रभारी सदानंद राय ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here