Jaunpur News – गर्भवती महिला ने रास्ते में बेटे को दिया जन्म।

0
156

मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

एंबुलेंस चालक इकबाल व ईएमटी नितिन कुमर के सूझबूझ से सकुशल हुआ महिला का प्रसव। जच्चा बच्चा है सुरक्षित।

जलालपुर क्षेत्र के असबरनपुर गांव के पास वाराणसी- लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार की सुबह एक गर्भवती महिला ने एंबुलेंस से अस्पताल जाते समय रास्ते में ही एक बेटो को जन्म दिया। महिला के प्रसव के बाद एंबुलेंस कर्मचारियों ने महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेहटी में भर्ती कराया। जच्चा बच्चा दोनो सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

लहंगपुर अटहनु गांव निवासी 24 वर्षीय सोनी गौड़ पत्नी रोहित गौड़ का सुबह करीब 7बजे प्रसव दर्द उठा तो परिजनो ने 108 एंबुलेंस को फोन करके बुलाया मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने गर्भवती महिला तथा आशा नीलम सहित परिजनों को लेकर अस्पताल के लिए रवाना हुई।

वाराणसी- लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग से जा रही एंबुलेंस अभी असबरनपुर गांव के पास ही पहुंची थी कि रास्ते में महिला का प्रसव दर्द असहनी हो गई और महिला तेज तेज से रोने और चिल्लाने लगी। अस्पताल वहां से काफी दूर था। आशा के कहने पर एंबुलेंस चालक इकबाल ने एंबुलेंस को रोका दिया आशा नीलम तथा ईएमटी नितिन कुमार सोनी सहित परिजनों की मदद से महिला का प्रसव सकुशल वही फय करा लिया गया।

महिला ने एक बेटे को जन्म दिया उसके बाद जच्चा बच्चा को समुदायिक केंद्र रेट में भर्ती कराया गया जहां पर दोनों की हालत सामान्य बताई जा रही है। परिजन आशा सहित एंबुलेंस चालक व स्वास्थ्य कर्मियों की खूब सराहना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here