Murder in Udaipur : शहर में दिनदहाड़े युवक की हत्या, नूपुर शर्मा के पक्ष में डाली थी पोस्ट

0
31

 

उदयपुर टेलर हत्याकांड की पूरी जानकारी! उदयपुर न्यूज़

उदयपुर. शहर के धान मंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई. शहर के बीचोंबीच मालदास स्ट्रीट इलाके की घटना बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि युवक ने बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पक्ष में एक पोस्ट डाली थी. हत्या के बाद बड़ी संख्या में व्यापारी मौके पर पहुंचे और कड़ा आक्रोश जताया. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल, शव मौके पर पड़ा हुआ है. वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर उदयपुर में अगले 24 घंटे के लिए इंटनेट सेवा बंद कर दी गई है.

 

लगातार मिल रही थी धमकियां : उदयपुर के धान मंडी इलाके में एक दुकान में घुसकर सुप्रीम टेलर के मालिक कन्हैया लाल साहू की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. मृतक ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पक्ष में एक पोस्ट की थी. इसके बाद समुदाय विशेष के दो युवक उसे लगातार धमकी दे रहे थे. युवक ने पिछले दिनों से अपनी दुकान भी नहीं खोली थी, लेकिन मंगलवार को जैसे उसने दुकान खोली तो दो लोग कपड़े सिलाने के नाम पर आए. इस दौरान कपड़े का नाप लेते वक्त युवकों ने उसके गले पर धारदार हथियार से हमला करते हुए निर्मम हत्या कर दी.

 

कुछ दिन पहले ही युवक ने थाने में परिवाद देकर समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी थी. इस हादसे के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने एसपी मनोज चौधरी को फोन कर पूरे मामले की जानकारी ली. इस घटना को लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने अपने दुकानों को बंद कर दिया है. घटना का एक लाइव वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें युवक निर्मम तरीके से टेलर की हत्या करते हुए नजर आ रहे हैं.

 

फिलहाल, भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. कलेक्टर और एसपी मौके पर लोगों से समझाइश का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आक्रोशित लोग लगातार अपनी मांगों और आरोपियों को पकड़ने को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. उदयपुर एसपी मनोज चौधरी ने बताया कि घटना की जैसे ही सूचना मिली पुलिस जाब्ता लगा दिया गया था. उन्होंने कहा कि निर्मम हत्या हुई है, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, शव मौके पर पड़ा हुआ है. विभिन्न संगठनों के लोगों ने उचित कार्रवाई ना होने तक शव उठाने से इनकार किया है. ऐसे में बाजार बंद कराकर इस घटना को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है.

 

सीएम गहलोत ने की भर्त्सना, अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की कही बात, शांति की अपील : उदयपुर में हुई जघन्य हत्या की घटना की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी भर्त्सना की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी और पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी. गहलोत ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने के साथ ही घटना का वीडियो शेयर ना करने की अपील की है.

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले में मंगलवार शाम ट्वीट कर यह बात कही. गहलोत ने कहा कि ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी. उन्होंने मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें. वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा. बता दें कि उदयपुर में बीच बाजार मालदास स्ट्रीट इलाके में एक युवक की धारदार हथियारों से निर्मम हत्या कर दी गई. जिस व्यक्ति की हत्या की गई वह पेशे से दर्जी था और हत्या के बाद आरोपियों ने उसका वीडियो भी वायरल किया. जिसके बाद से ही उदयपुर में तनाव की स्थिति है.

 

उदयपुर में जो हुआ उसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में हुई नृशंस हत्या के पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मंगलवार को जोधपुर में कहा कि यह घटना कल्पना से परे है, कोई सोच भी नहीं सकता कि ऐसा भी हो सकता है. कोई ऐसा कैसे कर सकता है. मैं समझ सकता हूं कि इस घटना से लोगों के मन में कितना आक्रोश है. हम दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे. पुलिस अपना काम कर रही है. प्रदेश में समन्वय बना रहे, इसके प्रयास भी कर रहे हैं.

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं लगातार कह रहा हूं कि देश में जो माहौल बना है, जो तनाव हो रहा है इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों से अपील करनी चाहिए. उसका ज्यादा प्रभाव पड़ेगा. गहलोत ने कहा कि हालात ऐसे बन गए हैं कि जिस जगह पर जिसकी आबादी कम है, चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम हो, वह सब चिंतित हैं. ऐसे में सबकी जिम्मेदारी बनती है कि शांतिपूर्ण हालात बनें. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने गुलाबचंद कटारिया से बात की है. सीएमओ लगातार उनके संपर्क में है. हमारा प्रयास शांति-व्यवस्था कायम करने का है.

 

धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं: राहुल गांधी

 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उदयपुर में धर्म के नाम पर व्यक्ति की हत्या किए जाने की घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि धर्म के नाम बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती और आतंक फैलाने वालों को सख्त सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, ‘उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं. धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती. इस कदर हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख्त सजा मिले.’ राहुल गांधी ने यह भी कहा, ‘हम सभी को साथ मिलकर नफरत को हराना है. मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें.’

 

कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने ट्वीट किया, ‘कन्हैया कुमार, अखलाक और पहलू खान यह सब नफरत के शिकार हुए. कौन है जो देश में कट्टरता का माहौल बना रहा है? कौन है जो समाज में विवाद पैदा कर रहा है? कौन है जो नफ़रत फैला कर राजनैतिक लाभ प्राप्त कर रहा है?’ उन्होंने कहा, ‘सब जानते हैं, वो कौन है. सब देख रहे हैं, वो मौन है.’

 

उदयपुर शहर का बाजार बंद : हत्या के बाद उदयपुर शहर का बाजार बंद कर दिया गया है. अलग-अलग संगठनों के बड़ी संख्या में लोग हाथीपोल चौराहा पर एकत्रित हुए. वे घटना स्थल पर जाना चाहते हैं. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस का जाब्ता तैनात है. एसपी खुद मौके पर मोर्चा संभाले हुए हैं. वहीं अगले 24 घंटे के लिए इंटनेट सेवा बंद कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here