UP Election 2022 – कांग्रेस पार्टी ने मुंगराबादशाहपुर विधानसभा से डॉ0 प्रमोद के0 सिंह को बनाया प्रत्यासी।

0
39

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर – उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जिले की प्रतिष्ठित मानी जाने वाली 368 मुंगराबादशाहपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं जिला महासचिव डॉ0 प्रमोद के0 सिंह पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित किया है ।


श्री सिंह का जन्म जिले के महराजगंज में हुआ । प्रारम्भिक एवं माध्यमिक शिक्षा के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय में दाखिले के साथ ही छात्र जीवन में कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय छात्र संगठन में उतरकर विश्वविद्यालय से राजनीति की शुरुआत किया , संगठन की राजनीति में डॉ0 सिंह बिहार व दिल्ली में यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रह चुके हैं । वर्तमान में शिक्षक कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव व जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव पद पर कार्यरत हैं । आपकी शिक्षा केरल , तमिलनाडु ,महाराष्ट्र , उत्तर प्रदेश , बंगाल , बिहार व दिल्ली में हुआ ।

सात भाषाओं के जानकार डॉ0 प्रमोद के0 सिंह को बॉल्स ब्रिज यूनिवर्सिटी , डोमिनिका व इंटरनेशनल पीस यूनिवर्सिटी , जर्मनी द्वारा मानद उपाधि देकर सम्मानित किया गया । डॉ0 सिंह को प्राइड ऑफ़ इण्डिया अवार्ड , राष्ट्रीय शिक्षा रत्न अवार्ड , भारत ज्योति अवार्ड सहित दर्जनों अवार्ड देश विदेश से प्राप्त हो चुके है । प्राथमिक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में डॉ0 प्रमोद ने प्रणवम् स्कूल आफ चिल्ड्रेन आर्ट्स सुजानगंज व चिल्ड्रन स्कूल ऑफ़ आर्ट्स , महाराजगंज मे स्कूल की स्थापना किया । करोना काल में डॉ0 सिंह अपनी पत्नी सिल्जा प्रमोद के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर साबुन , मास्क , सेनिटाइजर का वितरण किया।

आक्सीजन की कमी होने पर लोगों को आक्सीजन मुहैया कराया व हास्पिटल पहुँचाया । डॉ0 सिंह द्वारा समय-समय पर ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा को बढ़ावा देने और समाज की सेवा में सतत प्रयत्नशील रहने के कारण के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा डॉ0 प्रमोद के0 सिंह को जिले की 368 मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित किया है ।

डॉ0 सिंह के मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किए जाने पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गयी उनके समर्थक उन्हें फोन कर बधाइयां दे रहे हैं ।इसी क्रम मे शिवसेना ने मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना ने मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के सरायरूस्तम गांव निवासी माधवेन्द्र सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया।भाजपा से बगावत करने वाले मुंगराबादशाहपुर के गरियांव निवासी ईं दिनेश शुक्ला को जनसत्ता दल ने टिकट दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here