Utter Pradesh Chunav 2022:समाजवादी पार्टी ने जारी की 29 प्रत्याशियों की सूची, राष्ट्रीय लोकदल के 19 उम्मीदवारों को टिकट

0
794

लखनऊ – उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए दस फरवरी से होने वाले चुनाव में छोटे दलों के साथ गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी ने पहले चरण की सीटों के लिए गुरुवार को 29 प्रत्याशियों का नाम घोषित किया। इनमें राष्ट्रीय लोकदल के 19 और समाजवादी पार्टी के दस प्रत्याशी हैं। राष्ट्रीय लोकदल ने कांग्रेस तथा भाजपा को छोड़कर आए नेताओं को भी टिकट दिया है।

पहले चरण के लिए नामांकन शुक्रवार से प्रारंभ होकर 21 जनवरी तक चलेगा। इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को 125 प्रत्याशियों सूची जारी की।

समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को मुजफ्फरनगर, हाथरस, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, मेरठ, बागपत, शामली तथा सहारनपुर की सीट के प्रत्याशियों का नाम घोषित किया है।

समाजवादी पार्टी ने मेरठ के किठौर से पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर, मेरठ से रफीक अंसारी, धौलाना से असलम चौधरी, कोल से सलमान सईद, अलीगढ़ से जफर आलम, कैराना से नाहिद हसन, मुजफ्फरनगर के चरथावल से पंकज मलिक तथा गाजियाबाद के साहिबाबाद से अमर पाल शर्मा, आगरा कैंट से कुंवर सिंह वकील तथा आगरा के बाह से मधुदूसन शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है।

राष्ट्रीय लोकदल ने

गाजियाबाद के मोदीनगर के सुदेश शर्मा,
हापुड़ से गजराज सिंह,
जेवर से अवतार सिंह भड़ाना,
बुलंदशहर से हाजी यूनुस,
स्याना से दिलनवाज खान,
खैर से भगवती प्रसाद सूर्यंवंशी,
शामली से प्रसन्न चौधरी,
पुरकाजी से अनिल कुमार,
खतौली से राजपाल सिंह सैनी,
नहटौर से मुंशी राज,
बागपत से अहमद हमीद,
गाजियाबद की लोनी से मदन भैया,
हाथरस की सादाबाद से प्रदीप चौधरी गुड्डू,
मथुरा के छाता से तेजपाल सिंह,
गोवर्धन से प्रतीम सिंह,
बलदेव वे बबीता देवी,
आगरा देहात से महेश कुमार जाटव,
फतेहपुर सीकरी से ब्रिजेश चाहर
तथा खैरागढ़ से रौतान सिंह

पहले चरण के चुनाव के लिए इन सभी विधानसभा क्षेत्र में कल से नामांकन होगा। नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी है, जबकि दस फरवरी को मतदान होगा। मतगणना दस मार्च को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here