आज की ताजा खबर 20 अगस्त के बड़े समाचार

0
40

  20 August 2022, दिन शनिवार है.  उत्तर प्रदेश में लखनऊ और सीतापुर समेत कई जिलों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. मुख्तार अंसारी से जुड़ी खबर-सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान ईडी ने 100 से अधिक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज, बैंक से जुड़े दस्तावेज व अन्य प्रपत्र बरामद किए हैं..मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में सफोकेशन के चलते दो लोगों की मौत हो गई है और आधा दर्जन लोग घायल  हो गए हैं. हल्द्वानी में अगले 24 घंटे के लिये भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

  20 August 2022, दिन शनिवार है.  उत्तर प्रदेश में लखनऊ और सीतापुर समेत कई जिलों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. मुख्तार अंसारी से जुड़ी खबर-सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान ईडी ने 100 से अधिक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज, बैंक से जुड़े दस्तावेज व अन्य प्रपत्र बरामद किए हैं..मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में सफोकेशन के चलते दो लोगों की मौत  हो गई है और आधा दर्जन लोग घायल  हो गए हैं. हल्द्वानी में अगले 24 घंटे के लिये भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

यूपी में भूकंप के झटके

उत्तर प्रदेश में लखनऊ और सीतापुर समेत कई जिलों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. रात करीब 1.16 बजे आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.2 मापी गई. इसका केंद्र लखनऊ से 139 किमी दूर उत्तर-उत्तरपूर्व में 82 किमी की गहराई में रहा. भूकंप के झटके से सहम गए लोग.

सुबह 2.45 बजे बादल फटा, सुरक्षित सभी लोग

उत्तराखंड में देहरादून ज़िले के रायपुर प्रखंड के सरखेत गांव में स्थानीय लोगों ने सुबह 2.45 बजे बादल फटने की घटना की सूचना दी. की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. गांव में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया है. कुछ लोगों ने पास के एक रिसॉर्ट में शरण ली.

मंगला आरती के दौरान हादसा

मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में हादसे में दो लोगों की मौत आधा दर्जन लोग घायल  हो गए हैं. जन्माष्टमी पर होने वाली मंगला आरती के दौरान ये हादसा हुआ. अधिक भीड़ होने के कारण सफोकेशन होने से  ये घटना हुई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर एसएसपी,डीएम पहुंचे. घटना थाना वृंदावन इलाके के बांके बिहारी मंदिर की

महामण्डलेश्वर स्वामी शंकरानन्द गिरी जी 75वें जन्मोत्सव पर तपोवन ऋषिकेश आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग एवं में स्थापित ‘आयुष्वान हॉस्पिटल’ का शुभारम्भ होगा.

ओबीसी मोर्चे के प्रशिक्षण वर्ग का शुभारम्भ

दोपहर तीन बजे भा०ज०पा० ओबीसी मोर्चे के प्रशिक्षण वर्ग का शुभारम्भ किया जाएगा. ये प्रशिक्षण वर्ग स्वामी रामतीर्थ आश्रम कुठालगेट देहरादून में हागा. तक शासकीय कार्य मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में होंगे.

ग्वालियर में अखिलेश ने कही ये बात

सपा के राष्ट्रीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी ने एमपी के ग्वालियर में कहा-आप सब लोग जानते हैं कि दुर्योधन ने क्या मांगा था,पूरी सेना मांग ली, लेकिन जीत उसी की हुई जहां पर भगवान श्री कृष्ण जी खड़े थे.

फिरोजाबाद में शिवपाल यादव ने कहा

यूपी के फिरोजाबाद जिले में प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कंस और कृष्ण के बहाने विरोधियों पर निशाना साधा. हालांकि बाद में उन्होंने सफाई दी है कि उन्होंने सिर्फ वहीं बात कही है जो पुराणों में लिखी है. प्रगतिशील समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव पाल सिंह यादव शुक्रवार को फिरोजाबाद में थे. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज सोशल मीडिया पर एक शुभकामना संदेश जारी कर अपने सभी शुभचिंतकों को शुभकामनाएं दी . इस खास अंदाज वाले संदेश में उन्होंने लिखा है कि समाज मे जब भी कोई कंस अपने पूज्य पिता को छल बल से अपमानित कर पद से हटाकर अनाधिकृत आधिपत्य स्थापित करता है

लखनऊ-100 से अधिक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज बरामद

मुख्तार अंसारी से जुड़ी खबर-सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान ईडी ने 100 से अधिक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज, बैंक से जुड़े दस्तावेज व अन्य प्रपत्र बरामद किए हैं.बेनामी संपत्तियों को अलग-अलग नामों से गाजीपुर से लेकर लखनऊ तक खरीदा गया है. डी अब मुख्तार अंसारी के करीबियों को नोटिस देकर उन्हें पूछताछ के लिए तलब करने की तैयारी कर रहा है. उनसे  बेनामी संपत्तियों व बैंक खातों में हुए लेनदेन को लेकर सवाल-जवाब होंगे.

लड़कों और लड़कियों को स्कूल की कक्षाओं में एक साथ बैठने की अनुमति देना

केरल इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के महासचिव पीएमए सलाम ने बयान देते हुए कहा कि स्कूल में लड़के-लड़कियों का एक साथ बैठना खतरनाक’, मेरी बात का मतलब किसी धार्मिक नजरिए से नहीं है, ये एक तार्किक बात है, जवान हो रहे बच्चों को एक साथ एक बैंच पर बिठाएंगे तो गलत तो होगा ही, अभी वैसी व्यवस्था नहीं है फिर भी ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं. ये स्कूलों में लिबरलिज्म लाने की कोशिश है और हम इसका विरोध करते हैं.

  अगले 24 घंटे के लिये भारी बारिश का अलर्ट

अगले 24 घंटे के लिये भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. नैनीताल जिले में बारिश के लिहाज़ से यलो अलर्ट जारी हुआ है. पुलिस, प्रशासन, एसडीआरफ की टीम अलर्ट पर हैं. हल्द्वानी और आसपास के इलाकों में लगातार बारिश जारी है.

उफान पर कैम्पटी झरना

मसूरी में मूसलधार बारिश के बाद कैम्‍प्‍टी फॉल का सुप्रसिद्ध झरना उफान पर आ गया. कैम्‍प्‍टी थाना पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से झरने के आसपास के दुकानदारों और पर्यटकों को समय पर हटाया. पुलिस ने पर्यटकों का झरने में प्रवेश बंद कर दिया है. शुक्रवार दोपहर बाद हुई मूसलधार बारिश के बाद कैम्‍प्‍टी फाल का झरना उफान पर आ गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here