आज ताजा मुख्ख समाचार – पढ़े पुरी रिपोर्ट

0
34

हास्य कलाकार फारूकी ने हजारों को लोगों के सामने किस तरह से भगवान का मजाक उड़ाया, अगर आप उस पक्ष को छोड़ेंगे और आज दो लोगों की आलोचना करेंगे दस लोग खड़े हो जाएंगे इस प्रकार से बोलने के लिए। सौ, दो सौ, पांच सौ लोग खड़े हो जाएंगे मरने तक के लिए लोग तैयार हो जाएंगे। इसलिए दोनों पक्षों के लोगों को हमको देखना पड़ेगा।’ विवादित बयान देने वाले नेताओं को काबू करने में पार्टी (BJP) को कहां दिक्कत आ रही है? इस सवाल पर यह कहना है अवधेश कुमार का। जो वरिष्ठ पत्रकार हैं।  

सीएम योगी पर मुकदमा चलेगा या नहीं, सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला


उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर 2007 में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुकदमा चलाने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला देगा। 2007 के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फरवरी 2018 में फैसला सुनाते हुए योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति नहीं दी थी। इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज, हंगामा होने के आसार


दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज।आबकारी नीति, उपमुख्यमंत्री के आवास पर छापे, आप विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए 20-20 करोड़ के कथित ऑफर समेत दूसरे सियासी मसलों पर सत्ता पक्ष व विपक्ष होंगे आमने-सामने। इस दौरान सदन में हंगामा होना तय माना जा रहा है। उधर, मुख्यमंत्री व उपराज्यपाल के बीच नियमित साप्ताहिक बैठक इस बार शुक्रवार को नहीं होगी। मुख्यमंत्री इस दौरान विशेष सत्र में मौजूद रहेंगे।

सोनाली फोगाट की मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज


हरियाणा BJP की नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने सोनाली के PA सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं। वहीं, एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दोनों आरोपी सोनाली के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में भी वह दोनों के साथ असहज महसूस करती नजर आ रही हैं।

झारखंड:  सीएम आवास पर महागठबंधन के विधायकों की बैठक

 


अवैध खनन पट्टा आवंटित करने के मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मुश्किल में हैं। उनकी विधानसभा सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा है। चुनाव आयोग की ओर से राज्यपाल को इस संबंध में अपनी राय भेजने के साथ ही झारखंड में सियासी हलचल बढ़ गई है। आज सीएम आवास पर महागठबंधन के विधायकों की बैठक होगी और आग की रणनीति पर चर्चा होगी।

फिल्ममेकर सावन कुमार का निधन


मशहूर फिल्ममेकर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर सावन कुमार का 86 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया है। सावन की हालत पिछले कई दिनों से नाजुक थी। उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सावन कुमार के निधन पर सलमान खान ने शोक जताया है। सलमान ने सावन के निर्देशन में बनी फिल्म सनम बेवफा में काम किया था।

यूएस ओपन में नहीं दिखेंगे जोकोविच

 


सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे। दरअसल, अमेरिका में विदेशी नागरिकों के लिए कोरोना वैक्सीन से जुड़ी नई गाइलाइन्स जारी की गई थी।जिसके बाद नोवाक जोकोविच ने न्यूयॉर्क में होने वाले यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है. जोकोविच लंबे समय से कोरोना वैक्सीन का विरोध करते रहे हैं। उनके इस विरोध का समर्थन कई दिग्ग्ज खिलाड़ी भी चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here