आज से बनारस हिंदू विश्वविद्यालय सभी अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए छात्रों का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर रहा है.

0
45

जानिए आज से बनारस हिंदू विश्वविद्यालय सभी अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए छात्रों का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर रहा है. इच्छुक उम्मीदवार बीएचयू में एडमिशन लेने के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

बता दें कि,बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने एडमिशन पोर्टल सिर्फ उन उम्मीदवारों के लिए खोला है, जिन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट 2022 की परीक्षा दी है. उम्मीदवार यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन 3 अक्टूबर तक कर सकते.

ऐसे करें रजिस्ट्रेश

 आपको Registration for UG नाम का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें औरआगे बढ़ें. अब आप रजिस्ट्रेशन फॉर्म की जानकारी भरना शुरू करें और साथ ही में अपनी निजी और एजुकेशनल जानकारी लिखे अब मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और रजिस्ट्रेशन फॉर्म  की फीस का भुगतान कर दें. अब सबमिट के बटन पर क्लिक करें.

भविष्य के उपयोग के लिए के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म  को सेव और डाउनलोड करके रख लें.

ध्यान दें, उम्मीदवारों से अनुरोध है कि किसी भी अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए अप्लाई करने से पहले उस कोर्स की एलिजिबिलिटी की जांच जरूर कर लें. अधिक जानकारी के लिए छात्रों को एडमिशन से जुड़े अपडेट के लिए अपने ईमेल और बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट पर पर नज़र रखने को कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here